सुशील मोदी ने ट्विटर बायो से डिप्‍टी CM हटाया, इनको मिल सकता है ये पद
Advertisement
trendingNow1786447

सुशील मोदी ने ट्विटर बायो से डिप्‍टी CM हटाया, इनको मिल सकता है ये पद

सुशील मोदी ने अपने ट्विटर बायो से 'डिप्टी सीएम' नाम हटाते हुए इन लोगों को चुने जाने पर बधाई दी है.

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद अब मंत्रिमंडल में भी बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं. कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) के भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किए जाने वाले ट्वीट के बाद यह संकेत मिलने लगे हैं, कि बिहार में उपमुख्यमंत्री में बदलाव किया जा सकता है.

क्या दो नेता संभालेंगे उपमुख्यमंत्री का पदभार?
भाजपा सूत्रों का दावा है कि उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी तारकिशोर प्रसाद को मिल सकती है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं. भाजपा के नेता इस मामले में हालांकि खुलकर नहीं बोल रहे हैं लेकिन उपमुख्यमंत्री मोदी के ट्वीट ने स्पष्ट संकेत दिया है. उन्होंने इमोशनल ट्वीट कर भाजपा का आभार जताया है.

भाजपा नेता ने कही ये बात
भाजपा के एक नेता कहते हैं कि भाजपा विधायक दल की बैठक में कटिहार के तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता और बेतिया की विधायक रेणु देवी को उपनेता बनाकर पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को भी साधने की कोशिश की गई है तथा सामाजिक समीकरण को साधने का प्रयास किया जा सके.

उन्होंने बताया कि कटिहार सीमांचल क्षेत्र है जो पश्चिम बंगाल से सटा हुआ है. ऐसे में भाषाई और साामजिक दृष्टिटकोण से भी कटिहार से सटे पश्चिम बंगाल के इलाके में प्रसाद के जरिए भाजपा अपनी जमीन तैयार करने की कोशिश करेगी. इधर, बेतिया की विधायक रेणु देवी को उपनेता बनाकर भाजपा ने सामाजिक समीकरण को दुरुस्‍त करने की कोशिश की है. 

सुशील कुमार मोदी ने किया ट्वीट
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वषों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में तारकिशोर प्रसाद को नेता और रेणु देवी को उपनेता बनाए जाने पर बधाई देते हुए लिखा, 'नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक बनी रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई. तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिश: बधाई.'

इससे पहले राजग विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. नीतीश कुमार सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उल्लेखनीय है कि भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू से ज्यादा सीट जीतकर राजग में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. भाजपा को इस चुनाव में 74 सीटें मिली है.

LIVE TV

Trending news