close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: 150वीं गांधी जयंती पर यह कलाकार मुंबई में बिखेरेंगे अपनी तस्वीरों के रंग

फादर ऑफ द नेशन महात्मा गांधी जिनके जन्म के 150 वर्ष पूरे होने पर कलाकार गोपाल व्यास ने उन्हें अपने रंगों से एक श्रधांजलि देंगे.

बीकानेर: 150वीं गांधी जयंती पर यह कलाकार मुंबई में बिखेरेंगे अपनी तस्वीरों के रंग
जहांगीर आर्ट गैलरी में लगने वही ये कला प्रदर्शनी कई मायनो में इस लिए खास है.

रौनक व्यास/बीकानेर: राजस्थान के वरिष्ठ कलाकार श्री गोपाल व्यास की कला प्रदर्शनी मुंबई की सबसे बड़ी गैलरी जहांगीर आर्ट गैलरी में होने जा रही है. 23 से 29 सितम्बर तक चलने वाली इस कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल करेंगे. इस कला प्रदर्शनी के ज़रिए कलाकार राजस्थान के रंगो के साथ साथ महात्मा गांधी से लेकर हॉलीवुड ओर बॉलीवुड के रंग भी बिखेरते नजर आएंगे.

बता दें कि, मुंबई के जहांगीर आर्ट गैलरी में लगने वही ये कला प्रदर्शनी कई मायनो में इस लिए खास है. कलाकार व्यास अपने जीवन के चित्रों के साथ 50 साल पूरे कर रहे है. उनकी चित्रकला कलकत्ता के शांतिनिकेतन से शुरू हुई थी. इसके बाद से ही उनके रंगों का सफर अब तक जारी है. उनके बने चित्रों की प्रदर्शनी देश विदेशों में हुई है. वे अपने चित्रों में खास आम जीवन और प्राकृति और समसामयिक विषयों को प्रार्थमिकता देते हैं. 

वहीं अब फादर ऑफ द नेशन महात्मा गांधी जिनके जन्म के 150 वर्ष पूरे होने पर कलाकार गोपाल व्यास ने उन्हें अपने रंगों से एक श्रधांजलि देंगे. साथ ही अपने रंगों से कैनवस पर राजस्थान के छोटे से गांव मुकवास सीलवा से दुनिया भर के सभी जगहों के बारे में कई कहानियां चित्रित करेंगे. साथ ही वह, गौ सेवा और समाज सेवा का संदेश देने वाले संतश्री दुलाराम कुलरिया को चित्रों के ज़रिए ट्रिब्यूट देंगे.

वहीं, देश और विदेश तक ख्याति प्राप्त कलाकार व्यास ने बताया कि इस बार वो राजस्थान के रंग को दुनिया के पटल पर रख रहे हैं. वही रंगों का अपना एक महत्व है उसकी अपनी एक दुनिया है. जहां गांधी से नरेंद्र मोदी, गायक पंडित जसराज और फिल्मी दुनिया से चार्ली चम्प्लीन, धर्मेन्द्र, देव आनंद, मधुबाला, मर्लिन मुनरो औए समाज सेवक संत दुलाराम कुलरिया के चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा. सात दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में नेता, कलाकार, गायक, लेखक, कवि शामिल होंगे.