EVM में गड़बड़ी करके बीजेपी को मिली जीत, इस बार सत्ता से होगी दूर : राज ठाकरे
Advertisement
trendingNow1419735

EVM में गड़बड़ी करके बीजेपी को मिली जीत, इस बार सत्ता से होगी दूर : राज ठाकरे

राज ठाकरे ने कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. लोगों को पीट-पीटकर मारा जा रहा है और आरोपियों को सरकार के मंत्री सम्मानित कर रहे हैं.

राज ठाकरे मराठवाड़ा में मनसे को मजबूत करने के लिए एक यात्रा पर निकले हुए हैं

औरंगाबाद : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ करके बीजेपी पिछले चुनावों में जीत कर आई थी. ठाकरे ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार 2019 में सत्ता में नहीं लौटेगी क्योंकि यह हर मोर्चे पर विफल रही है. मराठवाड़ा की छह दिवसीय यात्रा के पहले दिन संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने पूछा कि ईवीएम की वजह से बीजेपी पिछले चुनावों में जीती. अन्यथा, कैसे किसी उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिल सकता था. 

राज ठाकरे ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी और शिवसेना हर मामले में असफल साबित हुए हैं. उन्होंने कहा कि आज किसान परेशान है. कभी वह सड़कों पर अपनी सब्जी फेंकता है तो कभी दूध. ये सभी बातें सरकार की नाकामी को दर्शाती हैं. उन्होंने कहा कि दोनों ही दलों को इस बार प्रदेश और देश की जनता सबक सिखाएगी.

राज ठाकरे ने केंद्र सरकार को देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं के लिए भी दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. सड़क पर निकलते हुए लोगों को डर बना रहता है कि कहीं वे भीड़ का शिकार ना हो जाएं. उन्होंने कहा कि इस हिंसक भीड़ को सरकार का संरक्षण प्राप्त है. आरोपियों को सरकार के मंत्री सम्मानित कर रहे हैं. 

ठाकरे की इस यात्रा का मकसद मराठवाड़ा में मनसे को मजबूत करना है. पार्टी राज्य में राजनीतिक सत्ता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है. महाराष्ट्र के 2009 के विधानसभा चुनाव में इस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन इसके बाद 2014 में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी हाशिए पर पहुंच गई. 

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news