close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महासचिव, कर्नाटक में माने जाते हैं येद‍ि‍युरप्‍पा का विकल्‍प

बीएल संतोष आरएसएस से बीजेपी संगठन में आए हैं. उनके पास दक्ष‍िण भारत की कमान है. कर्नाटक में लोकसभा चुनावों के नतीजों ने उनका कद और बढ़ा दिया है.

बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महासचिव, कर्नाटक में माने जाते हैं येद‍ि‍युरप्‍पा का विकल्‍प

नई दिल्‍ली: कर्नाटक में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पार्टी के संयुक्‍त महासचिव बीएस संतोष अब बीजेपी के संगठन महासचिव होंगे. वह संगठन महासचिव रहे रामलाल की जगह लेंगे. उन्‍हें आरएसएस ने वापस संगठन में बुला लिया है. पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया उनकी जगह अब संतोष ये जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में अच्‍छे नतीजों से बढ़ा कद
बीएल संतोष कर्नाटक से आते हैं. लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने कर्नाटक जिस तरह का शानदार प्रदर्शन किया है. इसके पीछे बीएल संतोष जैसे जमीनी नेता हैं. कांग्रेस के एक विधायक ने तो नतीजों के बाद यहां तक कह दिया था कि इसके बाद अब येदियुरप्‍पा से लेकर कर्नाटक बीजेपी की कमान संतोष को सौंपी जा सकती है.

आरएसएस कैडर से पार्टी में आए हैं
बीएल संतोष आरएसएस से बीजेपी संगठन में आए हैं. उनके पास दक्ष‍िण भारत की कमान है. कर्नाटक में लोकसभा चुनावों के नतीजों ने उनका कद और बढ़ा दिया है. ऐसे में उन्‍हें संगठन का अहम पद दिया जाना पार्टी की भव‍िष्‍य की नई रणनीति की ओर इशारा करता है.

भविष्‍य में चीफ मिनिस्‍टर के लिए भी
बीएल संतोष के बारे में ये भी कहा जा रहा है कि वह कर्नाटक में पार्टी के सीएम चेहरे भी बन सकते हैं. आरएसएस ने पहले भी सीधे संघ के व्‍यक्‍त‍ि को प्रदेश की कमान सौंपी है. इसमें 2000 में नरेंद्र मोदी को गुजरात की कमान सौंपी गई. हरियाणा में मनोहर लाख खट्टर को मुख्‍यमंत्री बनाया गया. इसके अलावा 2017 में यूपी में योगी आदित्‍यनाथ को संघ के कहने पर ही सीएम बनाया गया था.