close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM फडणवीस ने दिए पुणे दीवार हादसे की जांच के आदेश, 5-5 लाख रुपये मुआवजा घोषित

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की अपील की. 

CM फडणवीस ने दिए पुणे दीवार हादसे की जांच के आदेश, 5-5 लाख रुपये मुआवजा घोषित
पुणे में देर रात गिरी पार्किंग की दीवार. फोटो ANI

मुम्बई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पुणे में दीवार गिरने की घटना में शनिवार को गहन जांच के आदेश दिए. साथ ही मरने वाले लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे की भी घोषणा की है. हादसे में 15 लोगों की मौत हुई है. फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘‘पुणे के कोंढवा में दीवार ढहने की घटना में लोगों की जान जाने की खबर सुन कर दुखी हूं. मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. पुणे के कलेक्टर को मामले की गहन जांच करने का आदेश दिया गया है.’’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की अपील की. उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जानी चाहिए ताकि दोषियों को सजा दी जाए. पुणे में एक आवासीय परिसर की दीवार के झोपड़ियों पर गिर जाने की घटना में चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी.

घटना पर पुणे के डिस्ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर नवल किशोर राम के अनुसार यह दीवार भारी बारिश के कारण गिरी है. इसमें निर्माण में जुटी कंपनी की लापरवाही सामने आई है. मरने वाले लोगों में अधिकांश बिहार और पश्चिम बंगाल के मजदूर शामिल हैं. सरकार पीडि़तों को मदद मुहैया कराएगी.

पुणे की मेयर मुक्‍ता तिलक का कहना है कि घटना को लेकर जांच कराई जाएगी. साथ ही निर्माण कार्य रोकने का आदेश जारी कर दिया गया है. ताकि उस स्थान पर कोई भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सके. वहीं पुलिस कमिश्‍नर के वेंकटेशम के अनुसार इस हादसे की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी.