CM योगी ने किए रामलला के दर्शन; भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लिया
Advertisement
trendingNow1722322

CM योगी ने किए रामलला के दर्शन; भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लिया

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से आयोजन स्थल पर तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. 

योगी आदित्यनाथ

अयोध्या: 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले श्रीराम मंदिर जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में अब 2 दिन ही बचे हैं. ऐसे में पूजन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां भी अंतिम दौर में हैं. इसकी समीक्षा करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज फिर से अयोध्या पहुंचे. उन्होंने भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण किया.

वह हनुमानगढ़ी भी गए और तैयारियों के बाबत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से आयोजन स्थल पर तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. मुख्यमंत्री को रविवार को अयोध्या जाना था लेकिन उप्र कीकैबिनेट मंत्री कमला रानी वरूण के निधन के कारण उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था.  

ये भी पढ़े- अयोध्याः रेलवे का बड़ा ऐलान, नया स्टेशन दिखेगा राम मंदिर जैसा; जानें क्या होंगी सुविधाएं

भूमिपूजन के लिए काशी के विद्वान अयोध्या रवाना
राम मंदिर शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए काशी विद्वत परिषद के दल ने सोमवार को वाराणसी से अयोध्या के लिए रवाना हो गया. काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री डॉ. उत्तम ओझा ने बताया, "पांच अगस्त को प्रस्तावित शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने काशी विद्वत परिषद के तीन सदस्यीय दल ने परिषद के मंत्री पंडित राम नारायण द्विवेदी के नेतृत्व में अयोध्या के लिये प्रस्थान किया." 
द्विवेदी ने कहा कि काशी विद्वत परिषद की देखरेख में ही शिलान्यास की संपूर्ण प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी.

दल के रवाना होने से पूर्व ओझा ने श्री संकटमोचन मंदिर के मुख्य द्वार पर उन्हें रामलला के निर्माण में काशी से एक ईंट प्रदान की. उन्होंने बताया कि भगवान राम का कोई भी कार्य हनुमान जी के बिना हो पाना संभव नहीं है. इसलिए प्रस्थान के लिए संकटमोचन मन्दिर का स्थान चुना गया. 

LIVE TV-

 

Trending news