जम्मू कश्मीर: 'खेलो इंडिया' के आयोजन पर कोरोना वायरस का संकट, प्रशासन ने किए कड़े इंतजाम

 चीन से फैले कोरोना वायरस का खतरा अब पूरी दुनिया पर मंडराने लगा है. 

जम्मू कश्मीर: 'खेलो इंडिया' के आयोजन पर कोरोना वायरस का संकट, प्रशासन ने किए कड़े इंतजाम

जम्मू-कश्मीर: चीन से फैले कोरोना वायरस का खतरा अब पूरी दुनिया पर मंडराने लगा है. दुनिया भर के देशों की अर्थव्यवस्थाओं के साथ-साथ अब खेलों की दुनिया भी इससे प्रभावित होती दिख रही है. प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग खेलो इंडिया के तहत सात मार्च से पांच दिवसीय राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों की मेजबानी के लिए तैयार है. इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं लेकिन कोरोना वायरस के संकट का बादल अब इस खेल प्रतियोगिता पर भी दिख रहा है. खेल आयोजन में आने वाले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के जांच के लिए प्रशासन ने अभी से इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं.

कोरोना वायरस को देखते हुए श्रीनगर जम्मू राजमार्ग के काजीगुंड और श्रीनगर हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस के लिए स्क्रीनिंग सेंटर बनाये गए हैं. किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए श्रीनगर, तंगमार्ग और गुलमर्ग में विशेष कंट्रोल रूम बनाये गए हैं जो 24 घंटे हालात पर नजर बनाए रखेंगे.

यह भी पढ़ें:- देशभर में कोरोना वायरस के 28 मरीजों में 3 ठीक हुए, बनाई गईं 19 नई लैब- स्वास्थ्य मंत्री

सड़क के रस्ते आने वाले खिलाड़ियों के लिए दो जगह स्क्रीनिंग डेस्क लगाए गए हैं और हवाई अड्डे पर भी विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि लोगों की जांच की जा सके. कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर बसीर खान ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

यह भी देखें:-

यूथ सर्विस एंड स्पोर्ट्स सेक्रेटरी सरमात हाफिज के मुताबिक "इस इवेंट में 1000 लोग शामिल होंगे. इसमें 50% जम्मू कश्मीर से ही हैं और 50% देश के अन्य राज्यों से शामिल होने के लिए यहां आएंगे. कोरोना वायरस को देखते सभी के लिए प्रबंध किये गए हैं''. दरअसल देश में खेल की स्थिति व स्तर में सुधार करने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया कार्यक्रम योजना का आरंभ किया गया है. इस बार पहली बार गुलमर्ग में यह खेल अयोजन हो रहा है जो 7 मार्च से 11 मार्च तक चलेगा.