सचिन पायलट पर कार्रवाई से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, 59 पदाधिकारियों का इस्तीफा
Advertisement

सचिन पायलट पर कार्रवाई से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, 59 पदाधिकारियों का इस्तीफा

कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों ने इस्तीफा देकर सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई का विरोध जताया.

सचिन पायलट | फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस (Congress) पार्टी की सचिन पायलट (Sachin Pilot) के खिलाफ कार्रवाई से टोंक के 59 पदाधिकारियों ने बुधवार को एक साथ इस्तीफा दे दिया. सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने से कांग्रेस पार्टी में उनके समर्थक बहुत नाराज हैं. एक के बाद एक जिलों के पदाधिकारी इस्तीफा दे रहे हैं.

बुधवार को टोंक में कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों ने इस्तीफा देकर सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई का विरोध जताया. इससे पहले पाली के जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास भी सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में इस्तीफा दे चुके हैं, उन्होंने इसको अलोकतांत्रिक बताया था.

बता दें कि कांग्रेस ने विधायक दल की हालिया बैठकों से अनुपस्थित रहने के लिए राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने की मांग की है. हालांकि कांग्रेस की तरफ से फिर से कहा गया कि पायलट और दूसरे बागी विधायकों के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: सचिन पायलट को भारी पड़ गई जल्दबाजी?

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने इसकी पुष्टि की है कि कांग्रेस की शिकायत पर बुधवार को 19 विधायकों को नोटिस भेजा गया. इन विधायकों को शुक्रवार तक नोटिस का जवाब देना है. 

VIDEO....

Trending news