close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस आज तय करेगी 50 उम्मीदवारों के नाम, रविवार तक जारी होगी लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस महाराष्ट्र के 48 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है और आज 50 नाम तय कर लेगी.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस आज तय करेगी 50 उम्मीदवारों के नाम, रविवार तक जारी होगी लिस्ट
इससे पहले पार्टी महाराष्ट्र के 48 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है. (फाइल)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम को 4 बजे होगी. इस मीटिंग में महाराष्ट्र के 50 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे. यह बैठक सोनिया गांधी के निवास पर होगी. बैठक में सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी और मुकुल वासनिक समेत पार्टी के तमाम सीनियर नेता हिस्सा लेंगे. पार्टी पहले महाराष्ट्र के 48 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है और आज 50 नाम तय कर लेगी, लेकिन माना जा रहा है कि सूची आज नहीं आएगी यह लिस्ट रविवार तक आ सकती है.

दरअसल, चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) की घोषणा कर दी है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे. दोनों राज्‍यों के चुनावी नतीजें 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे. दोनों राज्‍यों में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे.

पूर्व सांसद और महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता नाना पटोले ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) पर क्रमशः दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में पैदल मार्च का नेतृत्व करेंगे. राहुल गांधी महाराष्ट्र के वर्धा में सेवाग्राम में मार्च का नेतृत्व करेंगे. यह गांधी जी की विचारधारा को मजबूत करना है.