Lockdown के दौरान महाराष्ट्र में बढ़ा क्राइम का ग्राफ, पुलिस ने जुर्माने में वसूले करोड़ों रुपये
Advertisement
trendingNow1679504

Lockdown के दौरान महाराष्ट्र में बढ़ा क्राइम का ग्राफ, पुलिस ने जुर्माने में वसूले करोड़ों रुपये

महाराष्ट्र में सिर्फ कोरोना ही नहीं बल्कि आपराधिक मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. यहां लॉकडाउन को लेकर अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर )

मुंबई: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीमारी ने सबसे ज्यादा महाराष्ट्र पर कहर बरपाया है. राज्य में अब तक 22 हजार 171 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस महामारी की चपेट में आए 832 लोग दम तोड़ चुके हैं जबकि 4 हजार के करीब मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. 

महाराष्ट्र में सिर्फ कोरोना ही नहीं बल्कि आपराधिक मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. यहां लॉकडाउन को लेकर अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. आंकड़ों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र पुलिस ने 1 लाख 3 हजार 345 आपराधिक मामले दर्ज किए गए. जिनमें अवैध परिवहन के 1291 मामले हैं. इसके अलावा पुलिस ने अलग-अलग मामलों में 19,630 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- Coronavirus: 24 घंटे में नए मामलों का टूटा रिकॉर्ड, सामने आए 4200 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज

लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 55 हजार 784 वाहज जब्त किए गए. 24 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र पुलिस ने अलग-अलग मामलों में लोगों से 3 करोड़ 87 लाख 50 हजार 494 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूले हैं. 

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 887 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 7 की मौत हो चुकी है. 

लाइव टीवी

Trending news