कोरोना वायरस के कहर से नॉन वेज प्रेमी मायूस, ये शाकाहारी सब्जी बनी पहली पसंद
Advertisement
trendingNow1653123

कोरोना वायरस के कहर से नॉन वेज प्रेमी मायूस, ये शाकाहारी सब्जी बनी पहली पसंद

लोगों की मानें तो नॉनवेज का कटहल सबसे बेहतर विकल्प है. क्योंकि अगर कटहल को काटा जाए तो इसमें रेशे नजर आते हैं जो पूरी तरीके से मीट से मिलते-जुलते हैं.

कटहल को मीट के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ ने लोगों को नॉनवेज छोड़ शाकाहारी बनने को मजबूर कर दिया है और एहतियातन लोगों ने मांसाहारी खाने से परहेज कर लिया है. लेकिन नॉनवेज खाने के शौकीन अपने पसंद से परहेज नहीं करते, इसीलिए उन्होंने नॉनवेज का विकल्प ढूंढ लिया है और कटहल को मीट के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं.

कटहल के दाम में इजाफा
दरअसल, कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में फैल गया है. भारत में ही 60 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इटली में तो इससे 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद अब भारत में केंद्र और राज्य सरकारें इस दिशा में सतर्कता से आगे बढ़ रही हैं. एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट जारी कर लोगों को साफ-सफाई रखने को कह रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अफवाहें का बाजार भी गर्म हैं. इन्हीं अफवाहों का नतीजा है कि कोरोना वायरस के कारण बाजार में कटहल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. देखते ही देखते यह 80 से 100 रुपए किलो तक पहुंच गया है.

नॉन वेज का बेहतर विकल्प माना जाता है कटहल
वहीं, लोगों की मानें तो नॉनवेज का कटहल सबसे बेहतर विकल्प है. क्योंकि अगर कटहल को काटा जाए तो इसमें रेशे नजर आते हैं जो पूरी तरीके से मीट से मिलते-जुलते हैं. जबकि अगर कटहल को अच्छे से पकाया जाए तो इसका स्वाद मीट की तरह होता है.

आमतौर पर कटहल की कीमतें इस समय 40 से 50 रुपए के आसपास रहती हैं. दूसरी ओर, चिकन की कीमतें गिरकर 35 से 40 रुपए प्रति किलो तक आ गई हैं. ऐसे में जब चिकन और मटन खाने से कोरोना वायरस का अफवाह फैल गया है, तो लोगों ने कटहल की तरफ रुख किया है और कटहल के दाम में इजाफा होना भी लाजमी है.

 

 

Trending news