Good News! उत्तर प्रदेश में महज तीन महीने के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया
Advertisement

Good News! उत्तर प्रदेश में महज तीन महीने के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया

यह छोटा सा बच्चा बस्ती के उस कोरोना रोगी का रिश्तेदार है, जिसकी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी.

प्रतीकात्मक फोटो

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में दो सप्ताह पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव आया तीन महीने का एक बच्चा अब ठीक होकर अपने घर चला गया है. बच्चा और उसकी मां दोनों का गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था. यह छोटा सा बच्चा बस्ती के उस कोरोना रोगी का रिश्तेदार है, जिसकी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी, यह COVID-19 से बस्ती की पहली मौत थी.

  1. मां अपने बच्चे के साथ 12 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहुंची थी
  2. मां और बच्चा दोनों के शनिवार और रविवार को किए गए परीक्षण नेगेटिव आए
  3. मां के दूध के सेवन से बढ़ी हुई प्रतिरोधक क्षमता के कारण वह बिना किसी दवा के ठीक हो गया

बता दें कि यह 30 साल की मां अपने बच्चे के साथ 12 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहुंची थी, इन दोनों का दो बार परीक्षण किया गया था. जिसमें मां का परीक्षण नेगेटिव और बच्चे का परीक्षण पॉजिटिव आया था.

बीआरडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने कहा, "डॉक्टरों के लिए बड़ी चुनौती मां को संक्रमण से बचाने की थी. शिशु को आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था और वहां उसकी मां ने सभी जरूरी सावधानी बरतीं."

उन्होंने आगे कहा, "बच्चे को बुखार के अलावा और कोई समस्या नहीं थी, जिसके लिए उसे शुरू में पेरासिटामोल दिया गया था. मां के दूध के सेवन से बढ़ी हुई प्रतिरोधक क्षमता के कारण वह बिना किसी दवा के ठीक हो गया."

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में कोरोना वायरस का पहला केस, कर्मचारी टेस्ट में मिला पॉजिटिव

फिर मां और बच्चा दोनों के शनिवार और रविवार को किए गए परीक्षण नेगेटिव आए थे.

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद इस मां-बेटे की जोड़ी को गोरखपुर के जिला मजिस्ट्रेट विजयेंद्र पांडियन, आयुक्त जयंत नार्लीकर और बीआरडी मेडिकल स्टाफ ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया.

LIVE TV

Trending news