दिल्ली में बने प्लाज्मा बैंक में पहले डोनर ने डोनेट किया प्लाज्मा
Advertisement

दिल्ली में बने प्लाज्मा बैंक में पहले डोनर ने डोनेट किया प्लाज्मा

 दिल्ली में हाल में बने प्लाज्मा बैंक में पहले डोनर ने अपना प्लाज्मा डोनेट ​किया.

दिल्ली में बने प्लाज्मा बैंक में पहले डोनर ने डोनेट किया प्लाज्मा

नई दिल्ली: दिल्ली में हाल में बने प्लाज्मा बैंक में पहले डोनर ने अपना प्लाज्मा डोनेट ​किया. ये राजेंद्र नगर के रहने वाले गगन हैं जो अपना रेस्टोरेंट चलाते हैं. 

गगन को कोरोना हो गया था और वह दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन मॉड्यूल में रहकर ठीक हुए हैं. आज उन्होंने केजरीवाल सरकार के बनाए भारत के पहले प्लाज्मा बैंक में जाकर प्लाज्मा डोनेट किया. 

गगन को इसके लिए दिल्ली सरकार की तरफ से गौरव पत्र भी दिया गया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस के खिलाफ काम में काफी तेजी आई है. पिछले 15-20 दिन या एक महीना पहले जो दिल्ली की स्थिति थी, जितनी तेजी से लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना बढ़ना शुरू हुआ, उसके मुताबिक जो दिल्ली में 30 जून तक अनुमान था कि 60 हजार एक्टिव केस होंगे लेकिन आज दिल्ली में सिर्फ 25000 एक्टिव केस हैं. यह सब लोगों की मेहनत का मिलाजुला असर है. पूरा समाज, दिल्ली के दो करोड़ लोग, सारी सरकारें एक साथ आईं, तभी यह संभव हुआ है. अब दिल्ली में एक डाउनवार्ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है. हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि हम हाथ पर हाथ रखकर बैठ जाएंगे, हमें तैयारी पूरी रखनी है, वह कर रहे हैं. मैं ऊपर वाले से प्रार्थना करता हूं कि दिल्ली में डाउनवार्ड ट्रेंड बना रहे और हमें कोरोना से जल्द से जल्द निजात मिले.

कोरोना वैक्सीन जल्द बनने की उम्मीद के सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  हम ऊपर वाले से दुआ करते हैं कि जल्द से जल्द करोना की वैक्सीन निकले और देश को ही नहीं, पूरी दुनिया को कोरोना से राहत मिल सके.

ये भी देखें:

Trending news