close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डूंगरपुर: स्वच्छता से आकर्षित हो रहे पर्यटक, हजारों की संख्या में यात्री उठा रहे खूबसूरती का लुफ्त

डूंगरपुर में पंहुच रहे तमाम यात्री अलग अलग जगहों का मजा ले रहे हैं और जायकों का भी आनंनद उठा रहे हैं. ये पर्यटक  बादल महल, बर्ड सेंच्युरी पार्क, फ़तेहगढ़ी और नाना भाई पार्क सहित अन्य पर्यटक स्थलों का भ्रमण कर रहे हैं. 

डूंगरपुर: स्वच्छता से आकर्षित हो रहे पर्यटक, हजारों की संख्या में यात्री उठा रहे खूबसूरती का लुफ्त
डूंगरपुर में पंहुच रहे तमाम यात्री अलग अलग जगहों का मजा ले रहे हैं

डूंगरपुर: शहर की स्वच्छता, हरियाली और सुन्दरता के चर्चे देशभर में हो रहे हैं. देशभर के अनेक राज्यों से रोजाना हजारों की संख्या में पर्यटक डूंगरपुर पहुंच रहे हैं. पर्यटक डूंगरपुर के खुबसूरत पर्यटक स्थलों पर घूमकर काफी लुफ्त उठा रहे हैं. वहीं इन जगहों की यादों को सहेजने के लिए तमाम यात्री फोटोग्राफी कर अपनी यादों को संजो रहे हैं.

पड़ोसी राज्य गुजरात से भी बड़ी संख्या में पर्यटक डूंगरपुर पंहुच रहे हैं और पहाड़ों की नगरी के नजारों का आनंद उठा रहे हैं. गुजरात से आए एक पर्यटकों के दल ने डूंगरपुर के शांत वातावरण में खूब मस्ती की. उन्होंने कहा की डूंगरपुर के पर्यटक स्थल के बारे में राष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा जानकारी नहीं है. लोग ज्यादातर जयपुर उदयपुर और माउंट आबू का ही रुख करते हैं. लेकिन इन पर्यटन स्थलों से ज्यादा खूबसूरती डूंगरपुर में है.

डूंगरपुर में पंहुच रहे तमाम यात्री अलग अलग जगहों का मजा ले रहे हैं और जायकों का भी आनंनद उठा रहे हैं. ये पर्यटक  बादल महल, बर्ड सेंच्युरी पार्क, फ़तेहगढ़ी और नाना भाई पार्क सहित अन्य पर्यटक स्थलों का भ्रमण कर रहे हैं. वहीं गेपसागर झील में परिवार सहित बोटिंग का लुफ्त उठाते भी कुछ परिवार नजर आए.

जाहिर है हालही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से देश के पर्यटन स्थलों पर जाने की अपील की थी. जिससे इन स्थलों को विकसित किया जा सके इसका असर नजर आने लगा. जिससे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में राजस्थान के बाकी पर्यटन स्थलों की तरह डूंगरपुर को भी पहचान मिले.