close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 43 IPS, 23 ISS और 4 IAS का हुआ तबादला

सरकार ने महज 4 पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है. उनमें भी खाली पड़े बाड़मेर एसपी के पद पर एसीबी से शरद चौधरी को लगाया है.

राजस्थान में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 43 IPS, 23 ISS और 4 IAS का हुआ तबादला
सरकार ने महज 4 पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है.

विष्णु शर्मा, जयपुर: राज्य सरकार ने प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल किया है. सरकार ने मंगलवार को 43 आईपीएस के साथ ही 23 आईएफएस अफसरों के तबादले किए हैं. सरकार ने 4 आईएएस अधिकारियों के भी तबादले किए हैं. इससे पहले सरकार ने रविवार रात 70 आईएएस अफसरों का तबादला किया था.

कार्मिक विभाग की ओर से मंगलवार रात जारी तबादला सूची में 46 आईपीएस अफसरों को इधर उधर किया गया. हालांकि, सरकार ने फील्ड में जमे अफसरों से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की और पुलिस मुख्यालय में तैनात आला अफसरों के पदों में ज्यादा बदलाव किया है. सरकार ने 10 एडीजी और दो आईजी के साथ पांच डीआईजी और शेष 26 पुलिस अधीक्षक ओं का तबादला किया है. 

सरकार ने महज 4 पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है. उनमें भी खाली पड़े बाड़मेर एसपी के पद पर एसीबी से शरद चौधरी को लगाया है. कार रेसिंग हादसे में दंपति और बेटे की मौत के बाद सरकार ने एसपी शिवराज मीणा को हटा दिया था. जयपुर कमिश्नरेट में एडिशनल कमिश्नर के पद पर अशोक कुमार गुप्ता को लगाया गया है. गुप्ता कुछ समय पहले डीसीपी वेस्ट के पद पर भी तैनात रहे हैं. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद 6 आईपीएस को फील्ड में पोस्टिंग दी गई है.

सरकार ने 23 आईएफएस अधिकारियों की तबादला सूची में अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक स्तर के महज तीन अधिकारियों के तबादले किए हैं. वहीं दो मुख्य 1 संग रक्षकों के अलावा शेष उप वन संरक्षक तबादला सूची में शामिल है. इधर सरकार ने 4 आईएएस के भी तबादले किए हैं. 

इनमें भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के बाद एपीओ चल रही निर्मला मीणा को इंदिरा गांधी पंचायती राज में पोस्टिंग दी है. इसके अलावा बाड़मेर हादसे के बाद हटाए गए कलेक्टर हिमांशु गुप्ता को एचसीएम रीपा में लगाया गया है. इसी तरह अंशदीप को बाड़मेर कलेक्टर का जिम्मा सौंपा गया है. यूडीएच विभाग के प्रमुख सचिव भास्कर ए सावंत को जयपुर मेट्रो सीएमडी के पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.