close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री आर वी जानकीरमन का निधन, सीएम ने जताया शोक

द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के वरिष्ठ नेता और पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री आर वी जानकीरमन का सोमवार को यहां निजी अस्पताल में आयु संबंध रोगों के चलते निधन हो गया.

पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री आर वी जानकीरमन का निधन, सीएम ने जताया शोक
अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. (फोटो साभार: ANI)

पुदुचेरी: द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के वरिष्ठ नेता और पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री आर वी जानकीरमन का सोमवार को यहां निजी अस्पताल में आयु संबंध रोगों के चलते निधन हो गया. वह 79 वर्ष के थे.

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंधू, द्रमुक की उत्तर शाखा के संयोजक आर शिवा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें श्रद्धाजंलि दी. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि जानकीरमन का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जानकीरमन का अंतिम संस्कार तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के नजदीक उनके मूल गांव अलाथुर में किया जाएगा. 

जानकीरमन 1985 से लगातार पांच बार यहां नेल्लीथोप निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. वह 1996 के 2000 के बीच द्रमुक-तमिल मनीला कांग्रेस (टीएमसी) गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री रहे. मुख्यमंत्री बनने से पहले वह विधानसभा में विपक्ष के नेता, द्रमुक के सचेतक और पीडबल्यूडी मंत्री भी रहे. 

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टैक्सी चालक के रूप में की और बाद में फ्लीट ऑपरेटर बन गए. उपराज्यपाल किरन बेदी ने जानकीरमन के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

किरन ने अपने शोक संदेश में कहा, "जानकीरमन पुदुचेरी के वरिष्ठ राजनेताओं में से एक थे. मुख्यमंत्री और द्रमुक पार्टी के दिग्गज के रूप में वह राजनीति और प्रशासन में अपनी खूबियों के लिए जाने जाते थे." उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.