गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा तस्कर गिरोह का मास्टरमाइंड, 300 किलो हेरोइन जब्त
Advertisement

गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा तस्कर गिरोह का मास्टरमाइंड, 300 किलो हेरोइन जब्त

मंजूर अहमद मीर नाम के शख्स को कश्मीर के बडगाम से गिरफ्तार किया गया है. 

प्रतीकात्मक फोटो.

उदय रंजन/ नियति त्रिवेदी, सूरत: गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) को ड्रग तस्करी मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई. गुजरात एटीएस ने 300 किलो ड्रग्स के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. मंजूर अहमद मीर नाम के शख्स को कश्मीर के बडगाम से गिरफ्तार किया गया है. गुजरात एटीएस को मीर के बडगाम में छुपे होने की सूचना मिली थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन की मदद से एटीएस ने इस तस्कर को धर दबोचा. 

जानकारी के मुताबिक, मीर के संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हैं और वह लगातार पाकिस्तान से संपर्क में था. मीर पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप भी हैं. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार तस्कर मीर काफी समय से फरार चल रहा था. आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात एटीएस ने द्वारका और मांडवी से ड्रग तस्कर अजीज भागड़ और रफीक सुमरा को गिरफ्तार किया था. दोनों के पास से पांच किलो हेरोइन बरामद की गई थी. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका में हर दिन ड्रग्स से 175 लोगों की मौत, ट्रंप ने तस्करों के लिए मृत्युदंड की पैरवी की

एटीएस की पूछताछ में अजीज ने बताया था कि रफीक के साथ मिलकर वह समुद्र के रास्ते 300 किलो हेरोइन गुजरात लाया था. यह हेरोइन पंजाब समेत उत्तर भारत के अन्य राज्यों में पहुंचाए जाने थे. मंजूर अहमद मीर इस तस्कर गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. गुजरात पुलिस तीनों तस्करों से लगातार पूछताछ कर रही है. आने वाले दिनों में तस्करों के पाकिस्तान और आतंकी कनेक्शन को लेकर नए खुलासे किए जा सकते हैं. 

Trending news