close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: फर्जी महिला IPS बन ज्वाइंट कमिश्नर के ऑफिस में पहुंची, गिरफ्तार

आरोपी महिला सीधे ही कंट्रोल रूम में घुस गई हालांकि आम तौर पर किसी आम आदमी को कंट्रोल रूम में प्रवेश करने से पहले एंट्री करनी होती है.

गुजरात: फर्जी महिला IPS बन ज्वाइंट कमिश्नर के ऑफिस में पहुंची, गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

अहमदाबाद: एक महिला ने अपने आप को IPS बता कर पहले जहां पुलिसकर्मियों पर रोब झाड़ा फिर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर की केबिन में जा घुसी और अपने चैंबर के बारे में पूछने लगी. आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

आरोपी महिला सीधे ही कंट्रोल रूम में घुस गई हालांकि आम तौर पर किसी आम आदमी को कंट्रोल रूम में प्रवेश करने से पहले एंट्री करनी होती है. एंट्री में उसे अपना नाम, पता, किससे मिलना है, क्यों मिलना है आदि जानकारी देनी होती है. 

यह महिला बिना एंट्री किए अहमदाबाद के पुलिस कंट्रोल रूम में घुस गई और कंट्रोल रूम में मौजूद इंचार्ज पर IPS होने का रोब झाड़ने लगी. महिला ने खुद की पहचान 2002 के बेच की IPS अफसर बता कर दी. 

यह महिला यही नहीं रुकी. कंट्रोल रूम में अपना रोब जमाने के बाद वह अहमदबाद के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अमित विश्वकर्मा के चेंबर में भी चली गई. यहां भी इस महिला ने अपनी पहचान 2002 के बेच की IPS अफसर बता कर दी. 

महिला ने कहा कि,'हाल ही में राजकोट से अहमदाबाद में मेरा ट्रांफर हुआ है. में जानना चाहती हूं की मेरा चैंबर कोनसा है". लेकिन कमिश्नर ने उसकी बातों पर बिलकुल भी विश्वास नहीं किया.

आरोपी महिला से जब कंट्रोल रूम इंचार्ज ने आईकार्ड दिखाने को कहां तो यह महिला भड़क गई और कहने लगी के आप एक IPS से आईकार्ड कैसे मांग सकते हो. आपके पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है जिसके बाद बहस बढ़ गई और उच्च अधिकारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवाया. आरोपी महिला को महिला पुलिस के हवाले कर दिया गया. महिला के खिलाफ माधुपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.