VIDEO: स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी के लेजर शो में फि‍र दिखे सबसे ऊंचे पटेल, PM मोदी भी पहुंचे
Advertisement
trendingNow1481433

VIDEO: स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी के लेजर शो में फि‍र दिखे सबसे ऊंचे पटेल, PM मोदी भी पहुंचे

गुजरात के केवड़ि‍या में लेजर शो के समय खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. उनके साथ इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे.

VIDEO: स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी के लेजर शो में फि‍र दिखे सबसे ऊंचे पटेल, PM मोदी भी पहुंचे

केवड़िया/नई दिल्‍ली : दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा के मामले में भारत ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. गुजरात के केवड़ि‍या में सरदार वल्‍लभ पटेल की स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी लोगों के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र बनी हुई है. रात में यहां आयोजि‍त होने वाला लेजर शो भी लोगों के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र है. शुक्रवार को यहां इस लेजर शो को देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. उनके साथ इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे.

सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में किया था. ये विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है. प्रतिमा देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. एक दि‍न में यहां 27 हजार तक लोग पहुंचे हैं. कई बार तो ज्‍यादा लोगों के कारण यहां पर लोगों के प्रवेश पर रोक लगानी पड़ी है.

केवड़ि‍या में डीजीपी सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को गुजरात पहुंचे. राज्य सरकार के अनुसार, पीएम मोदी शुक्रवार की सुबह वडोदरा हवाई अड्डा पहुंचे, जहां गुजरात के मुख्चयमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया.

हवाई अड्डे से मोदी नर्मदा जिले के पास केवड़िया गांव स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ गए. डीजीपी और आईजीपी का वार्षिक सम्मेलन यहीं हो रहा है.  सम्मेलन स्थल तंबुओं का शहर है, जो 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास बसाया गया है. यह विशाल प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है.

तीन दिवसीय कार्यक्रम केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को शुरू हुआ. सम्मेलन में जाने से पहले मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की.

Trending news