Haryana:पंचायत और नगर निगम चुनाव में उतरेगी JJP, बनाई ये रणनीति
Advertisement
trendingNow1791540

Haryana:पंचायत और नगर निगम चुनाव में उतरेगी JJP, बनाई ये रणनीति

 हरियाणा में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही जननायक जनता पार्टी (JJP) ने प्रदेश में होने जा रहे पंचायत और नगर निगम चुनावों (Panchayat and Municipal Corporation elections) के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 

फाइल फोटो

चंडीगढ़: हरियाणा में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही जननायक जनता पार्टी (JJP) ने प्रदेश में होने जा रहे पंचायत और नगर निगम चुनावों (Panchayat and Municipal Corporation elections) के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी ने दो अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है. दोनों कमेटियों में पार्टी के 9 वरिष्ठ नेता शामिल है.

  1. पंचायत और नगर निगम चुनावों में उतरेगी JJP
  2. पार्टी अध्यक्ष अजय चौटाला को रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी
  3. अपना अलग मजदूर-कर्मचारी संगठन का करेगी निर्माण

पंचायत और नगर निगम चुनावों में उतरेगी JJP
JJP के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि दोनों कमेटियां पंचायत और नगर निगम चुनावों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करके अपनी-अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगी. इसके बाद इस रिपोर्ट को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला को सौंपा जाएगा. पंचायत और निकाय चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है. पार्टी अब अलग से मजदूर व कर्मचारी संघ का निर्माण, सभी जिलों में पार्टी कार्यालयों की स्थापना और जेजेपी का दूसरा स्थापना दिवस मनाने के संबंध में भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. 

पार्टी अध्यक्ष अजय चौटाला को रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी
उन्होंने कहा कि आगामी पंचायत चुनावों के लिए पार्टी की ओर से 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, JJP विधायक जोगीराम सिहाग, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव चौधरी हर्ष कुमार, राष्ट्रीय महासचिव कमलेश सैनी महेंद्रगढ़ से जेजेपी जिला प्रधान मंजू चौधरी शामिल हैं. नगर निगम चुनावों के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. इनमें टोहाना से जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली, पार्टी के शहरी स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रभारी ईश्वर सिंह मान, यूएलबी सैल के प्रदेशाध्यक्ष रोहित गनेरीवाला, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रभारी सुरेश मित्तल हैं. 

ये भी पढ़ें- हरियाणाः JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, INLD के खिलाफ अपने दादा की सीट से ताल ठोकेंगे दुष्यंत चौटाला

अपना अलग मजदूर-कर्मचारी संगठन का करेगी निर्माण
निशान सिंह ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संगठन को मजबूत करने का भी फैसला लिया गया. जिसके तहत कर्मचारियों व मजदूरों के हित में INSO की तर्ज पर जननायक मजदूर व कर्मचारी संघ (JMKS) के नाम से अलग संघ बनाया जाएगा. कार्यकारिणी की बैठक में 9 दिसंबर को पार्टी के दूसरे स्थापना दिवस को मनाने के लिए भिवानी में जन आभार के नाम से जनसभा करने का भी निर्णय लिया गया है. 

LIVE TV

Trending news