close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणाः JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, INLD के खिलाफ अपने दादा की सीट से ताल ठोकेंगे दुष्यंत चौटाला

जेजेपी ने करनाल विधानसभा सीट से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

हरियाणाः JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, INLD के खिलाफ अपने दादा की सीट से ताल ठोकेंगे दुष्यंत चौटाला
(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly elections 2019) के लिए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपने 30 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जेजेपी की यह अब तक की चौथी लिस्ट है. इस लिस्ट में दुष्यंत चौटाला का नाम भी शामिल हैं. दुष्यंत खुद उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से 2009 में दुष्यंत के दादा और हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने बीरेंद्र सिंह को हराया था. साल 2014 में इस सीट से ही दुष्यंत ने ताल ठोकी थी लेकिन वह बीजेपी की प्रेम लता सिंह से हार गए थे. प्रेम लता सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह हिसार से बीजेपी सांसद हैं. और उनके पति बीरेंद्र सिंह कांग्रेस और बीजेपी दोनों की सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे हैं.

ऐसे में एक बार फिर इस सीट पर चौटाला परिवार और बीरेंद्र सिंह परिवार (सर छोटू राम परिवार) में टक्कर देखने को मिलेगी.

बता दें कि जींद जिले में आने वाला यह विधानसभा क्षेत्र हिसार लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है.जेजेपी ने करनाल विधानसभा सीट से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) की घोषणा हो गई है. दोनों राज्यों में 21 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे और चुनावी नतीजे 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे.

चुनावों के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी. उन्होंने कहा, "नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी." सीईसी ने कहा कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है.