close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: BSP विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर सतीश पुनिया ने उठाया सवाल, कहा...

विधायकों के विलय पर प्रतिक्रिया देते हुए पूनिया ने कहा कि यह अशोक गहलोत के मन की असुरक्षा को दिखाता है.

जयपुर: BSP विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर सतीश पुनिया ने उठाया सवाल, कहा...
सतीश पुनिया ने कहा है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ विधायक पहले से नाराज हैं.

जयपुर: बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायकों के देर रात कांग्रेस में शामिल होने के बाद प्रदेश की राजनीति में उबाल देखने को मिल रहा है. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी का रिएक्शन देखने को मिल रहा है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया नें बीएसपी विधायकों के शामिल होने पर कांग्रेस पर सवाल उठाया है. पुनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच असंतोष और अंतर्द्वंद करार दिया है. 

सतीश पुनिया ने कहा है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ विधायक पहले से नाराज हैं. प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी कांग्रेस के लिए जुगाड़ बन चुकी है. विधायकों के विलय पर प्रतिक्रिया देते हुए पूनिया ने ये भी कहा कि यह अशोक गहलोत के मन की असुरक्षा दिखाता है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर उन पर सवाल उठाया है.

 

वहीं बीजेपी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने भी बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि 'यह वही बीजेपी है जो कई राज्यों की सरकारों को अब तक असहज कराती आ रही है. कई बार बीजेपी खुलकर दूसरी पार्टियों के विधायकों को तोड़ने की धमकियां भी दे चुकी है'.

गौरतलब है कि राजस्थान में निकाय और पंचायत चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर से मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है. राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. अब तक सभी विधायक बाहर से कांग्रेस को समर्थन दे रहे थे. 

वहीं, बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने से सरकार के पास अब बहुमत से छह विधायक ज्यादा हो गए हैं. बसपा के सभी विधायक अब तक बाहर से कांग्रेस समर्थन दे रहे थे. बसपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुड्डा, नदबई विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर विधायक वाजिब अली, करौली विधायक लाखन सिंह मीणा, तिजारा विधायक संदीप यादव और दीपचंद खेरिया का नाम शामिल है.