J&K: हिमस्‍खलन के बाद चौकी में फंसे 3 पुलिसकर्मी बचाए गए, 7 अब भी लापता

कुलगाम में गुरुवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ हादसा. आईजी स्वयं प्रकाश पानी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

J&K: हिमस्‍खलन के बाद चौकी में फंसे 3 पुलिसकर्मी बचाए गए, 7 अब भी लापता
गुरुवार को जवाहर टनल के पास हुआ हिमस्‍खलन. फोटो ANI

नई दिल्‍ली/श्रीनगर : जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमस्खलन होने के बाद करीब दस पुलिसकर्मियों के फंस जाने की आशंका जताई जा रही थी. इनमें से तीन कर्मियों को शुक्रवार को सुरक्षित निकाल लिया गया है. इनमें से एक की हालत गंभीर है. वहीं 7 अब भी लापता हैं. जिनके लिए बचाव अभियान लगातार जारी है.

बचाव दल के मुताबिक तेज हवाएं और रास्‍तों पर बड़ी मात्रा में जमी बर्फ बचाव अभियान में रुकावट बन रही है. वहीं मामले में आईजी स्वयं प्रकाश पानी ने शुक्रवार सुबह बताया था कि 10 पुलिसकर्मी बर्फ के नीचे दबे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. किसी के बचने की उम्मीद ना के बराबर है.

हादसे के बाद एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि काजीगुंड में जवाहर सुरंग के उत्तरी छोर पर यह हिमस्खलन हुआ. उन्होंने बताया कि वहां तैनात दस पुलिसकर्मी सुरक्षित बताए गए हैं जबकि दस अन्य के फंस जाने की आशंका है.


गुरुवार को हिमस्‍खलन के बाद पुलिस पोस्‍ट में फंस गए थे 10 पुलिसकर्मी. फोटो ANI

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस बचाव दल और अन्य संबंधित एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं.’’ अधिकारियों के अनुसार कश्मीर घाटी में बुधवार से ही बर्फबारी हो रही है. पिछले 24 घंटे में कुलगाम जिले में सबसे अधिक हिमपात हुआ हैं. जिले के कुछ हिस्सों में पांच फीट तक बफबारी हुई. स्नो एंड एवेलांच स्टडीज स्टैब्लिशमेंट ने अगले 24 घंटे के लिए जम्मू कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए विभिन्न स्तर की हिमस्खलन चेतावनी जारी की है.