close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त पदों को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, रखी ये मांग

लोगों की शिकायत को देखते हुए बीसीएमओ जोगेश्वर प्रसाद ने तुरंत प्रभाव से एक डॉक्टर नियुक्त करने और दो डॉक्टर प्रतिनियुक्ति पर देने की बात कही. 

जोधपुर: स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त पदों को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, रखी ये मांग
बीसीएमओ के आश्वासन के बाद लोगों ने अपना धरना खत्म कर दिया है.

जोधपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त पदों को लेकर गौशाला अध्यक्ष कान सिंह राठौड़ के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया शुरु किया गया. प्रदरर्शन की सूचना पर बीसीएमओ मौके पर पंहुचे और लोगों से उनकी समस्याओं को लेकर बात की. लोगों ने सामुदायिक स्वास्थय केंद्र पर डॉक्टरों की कमी की बात कही. जिस पर बीसीएमओ ने जल्द डॉक्टर लगाने की बात कह प्रदर्शन को खत्म करवाया.

दरअसल, सामुदायिक स्वास्थय केंद्र देचू में डॉक्टरों और एएनएम की कमी को लेकर लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की बात कही थी. अपनी समस्याओं को लेकर आज लोग प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए तो इसकी जानकारी बीसीएमओ को दी गई. बीसीएमओ जोगेश्वर प्रसाद मौके पर पंहुचे लोगों ने बताया की अस्पताल में सुविधाओं का अभाव है न डॉक्टर हैं न ही एएनएम. बिमारी की स्थिती में लोगों को इलाज भी नहीं मिल पाता है. इसकी शिकायत बार बार प्रशासन को की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

लोगों की शिकायत को देखते हुए बीसीएमओ जोगेश्वर प्रसाद ने तुरंत प्रभाव से एक डॉक्टर नियुक्त करने और दो डॉक्टर प्रतिनियुक्ति पर देने की बात कही. साथ ही कहा कि एक एएनएम की भी व्यवस्था की जाएगी साथ ही मरीजों को कोई समस्या न हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा.

वहीं बीसीएमओ के आश्वासन के बाद लोगों ने अपना धरना खत्म कर दिया है. लोगों का कहना है कि फिलहाल तमाम समस्याओं के निस्तारण की बात कही गई है. अगर प्रशासन 7 दिन में अपने वादे को पूरा नहीं करता है तो फिर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.