केरल 10वीं बोर्ड के नतीजों का ऐलान आज, छात्र keralaresults.nic.in पर देखें रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1397178

केरल 10वीं बोर्ड के नतीजों का ऐलान आज, छात्र keralaresults.nic.in पर देखें रिजल्ट

इस साल दसवीं की परीक्षा में करीब 4.41 छात्र शामिल हुए थे. इनमें से 2.16 छात्राएं हैं.

केरल 10वीं बोर्ड के नतीजों का ऐलान आज, छात्र keralaresults.nic.in पर देखें रिजल्ट

नई दिल्ली: केरल दसवीं बोर्ड के नतीजे आज (गुरुवार, 3 मई) घोषित किए जाएंगे. केरल परीक्षा भवन परिणाम का ऐलान किया जाएगा. स्थानीय मीडिया के अनुसार, केरल के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर सी रविंद्रनाथ 10वीं के परिणाम घोषित करेंगे. सभी परीक्षार्थी केरल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं. इस साल दसवीं की परीक्षा में करीब 4.41 छात्र शामिल हुए थे. इनमें से 2.16 छात्राएं हैं. पिछले साल 2017 में केरल बोर्ड के नतीजों का ऐलान 25 मई को किया गया था. केरल बोर्ड दसवीं के नतीजों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट kbpe.org पर करेगा. छात्र इस वेबसाइट पर जाकर या फिर Keralaresults.nic.in पर जाकर भी अपना दसवीं का परीक्षा परिणाम देख सकते हैं.

  1. दसवीं बोर्ड की परीक्षा इस साल 4 मार्च से 27 मार्च तक हुई थी.
  2. इसके लिए करीब 3 हजार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.
  3. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 4,41,103 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

सफलम ऐप से रिजल्ट
छात्र की सुविधा के लिए सफलम ऐप भी लाया गया है. इस ऐप को पिछले साल लॉन्च किया गया था और इसे अब तक 60,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है.परीक्षार्थी ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह ऐप केरल एसएसएलसी, एचएससी और वीएचएसई परीक्षा परिणामों पर केंद्रित है. इस ऐप के माध्यम से परीक्षार्थी स्कूल के अनुसार, जिलावार और डीईओ के मुताबिक नतीजे देख सकता है. इतना ही नहीं परीक्षार्थी नतीजों को पीडीएफ फॉर्मेट में भी सुरक्षित कर रख सकता है. इसके साथ ही रिजल्ट को शेयर करने के विकल्प भी मौजूद हैं.    

4 मार्च से 27 मार्च तक चली थी परीक्षा
दसवीं बोर्ड की परीक्षा इस साल 4 मार्च से 27 मार्च तक हुई थी. इसके लिए करीब 3 हजार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जिसमें लगभग 4,41,103 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इनमें 2,24,564 छात्र और 2,16539 छात्राएं थीं.

Trending news