बिहार में 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा Lockdown? जानें सरकार ने क्या कहा

बिहार में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. राज्य में बाढ़ का कहर पहले से ही व्याप्त है. ऐसे में महामारी बढ़ने का खतरा और बढ़ गया है. आपदाओं के इस दौर में नीतीश सरकार बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर सकती है. हालांकि इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

बिहार में 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा Lockdown? जानें सरकार ने क्या कहा
(फाइल फोटो)
Play

पटना: बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में हो सकता है कि राज्य सरकार 31 जुलाई तक जारी लॉकडाउन (Lockdown) को कुछ और दिनों के लिए बढ़ा दे. इस बीच राज्‍य सरकार के नाम से एक फेक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो गया है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राज्य में 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. हालांकि, सरकार ने इसका खंडन करते हुए कहा कि फिलहाल इस बाबत कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. राज्य में बाढ़ का कहर पहले से ही व्याप्त है. ऐसे में महामारी बढ़ने का खतरा और बढ़ गया है. आपदाओं के इस दौर में नीतीश सरकार बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर सकती है. हालांकि इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. इससे पहले बिहार सरकार ने 31 जुलाई तक तालाबंदी रखने का ऐलान किया था.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में बहुत तेज गति से बढ़ोत्तरी हो रही है. बुधवार को बिहार में कोरोना के 2,328 नए मरीज मिले, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,919 तक पहुंच गई. बुधवार को यहां 14 संक्रमितों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 269 हो गई.

पिछले कई दिनों से नीतीश कुमार की सरकार को विपक्ष निशाने पर ले रहा था क्योंकि अस्पतालों की बदहाल स्थिति कोरोना काल में सबके सामने उजागर हो गई. नीतीश कुमार के सुशासन के सभी दावों की पोल खुल गई.

बुधवार को कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में कोरोना बेकाबू हो चुका है. सरकार के लोग समझ नहीं पा रहे हैं, कि इस पर नियंत्रण कैसे पाया जाए. अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है लेकिन यह समस्या का समाधान नहीं है.

उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिति में है. संसाधनों की यहां कमी है और परिस्थितियां भयावह हो गई है. आने वाले समय में स्थिति और भयावह होगी इसलिए लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जाए. बाजार में दवाइयां नहीं मिल रही है विटामिन सी की गोली नहीं है.

उल्लेखनीय है कि अस्पतालों में एडमिट की प्रक्रिया में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए ‘मे आई हेल्प यू’ बूथ या रिसेप्शन की सुविधा प्रदान करने की कार्रवाई की जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.