लोकसभा चुनाव 2019: कर्नाटक में इस फॉर्मूले के साथ उतरेगा जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: कर्नाटक में इस फॉर्मूले के साथ उतरेगा जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन

कांग्रेस ने सोमवार को सीटों और उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करने के लिए पार्टी महासचिव की अगुवाई में चयन समिति की बैठक की.

फाइल फोटो

बेंगलुरु: जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा 13-14 मार्च तक पूरा हो जाने की संभावना है. इस भ्रम पर कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, पूर्व प्रधानमंत्री ने साफ किया कि वह भी इस पर किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं. गौड़ा ने कहा, ‘‘आज, ज्यादातर वरिष्ठ नेता दिल्ली गये होंगे. कल सीटों के बंटवारे पर उनके साथ चर्चा के बाद मेरे साथ भी चर्चा होगी और संभवत: अंतिम फैसला होगा.’’

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर 13 या 14 मार्च तक एक या दो दिन में हम अंतिम चरण में पहुंच जायेंगे.’’ पिछले हफ्ते दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और देवेगौड़ा के बीच सीटों के बंटवारे पर बैठक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची थी. हालांकि अपनी पार्टी की मांग में कमी लाते हुए देवेगौड़ा ने कांग्रेस से उनकी पार्टी को 28 लोकसभा सीटों में से कम से कम 10 सीटें देने को कहा था. जेडीएस ने पहले 12 सीटें मांगी थीं.

उधर कांग्रेस ने सोमवार को सीटों और उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करने के लिए पार्टी महासचिव की अगुवाई में चयन समिति की बैठक की. गुरुवार को कर्नाटक कांग्रेस की चुनाव समिति ने अपनी एक बैठक कर 28 में से 15 सीटों के लिए नामों के एक पैनल को अंतिम रूप दिया था. सूत्रों के अनुसार यह स्पष्ट है कि जेडीएस की हसन और मांड्या सीटें उसी को मिलेंगी. इन दोनों सीटों पर फिलहाल उसके सांसद हैं. शिमोगा सीट के बारे में देवेगौड़ा पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि पूर्व विधायक मधु बंगरप्पा उम्मीदवार होंगी. ऐसे में दोनों दलों को उनकी बाकी सीटों को तय करने की जरूरत है जो जेडीएस को मिलेंगी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news