close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में भी पाला बदल सकते हैं विधायक, बीजेपी का दावा-विपक्ष के MLA हमारे संपर्क में

बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस और एनसीपी के कुछ विधायक जल्दी ही बीजेपी का दामन थामने वाले हैं. अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस-एनसीपी के लिए ये बहुत बड़ा झटका होगा. क्योंकि कुछ महीने के बाद ही महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

महाराष्ट्र में भी पाला बदल सकते हैं विधायक, बीजेपी का दावा-विपक्ष के MLA हमारे संपर्क में
चंद्रकांत पाट‍िल मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ. फोटो: @ChDadaPatil

विनय तिवारी, मुंबई: क्या गोवा और कर्नाटक का सियासी खेल अब महाराष्ट्र में दोहराया जाएगा. बीजेपी के नए महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का दावा है कि कांग्रेस और एनसीपी के कुछ विधायक जल्दी ही बीजेपी का दामन थामने वाले हैं. अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस-एनसीपी के लिए ये बहुत बड़ा झटका होगा. क्योंकि कुछ महीने के बाद ही महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र विधासभा में विपक्ष के नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इसी तर्ज पर विपक्ष के कुछ विधायक भी बीजेपी के पक्ष में हवा देखकर चुनाव से पहले पाला बदलने की फिराक में है.

दरसल पहले गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने भाजपा का दामन थामा. उसके बाद कर्नाटक में कुमार स्वामी की सरकार में 12 बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया और अब  महाराष्ट्र में भी विपक्षी पार्टियों को तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. इस बारे में ज़ी मीडिया ने जब महाराष्ट्र प्रद्रेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के दावे को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुंबई अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढ़ा से सवाल कियो तो उन्‍होंने चुप्पी साध ली.

भले बीजेपी आधिकारिक तौर पर इस बारे में ज्यादा कुछ बोलना नहीं चाहती, लेकिन सूत्रों की मानें तो चुनाव से पहले विपक्षी कांग्रेस-एनसीपी खेमे में बड़ी टूट फूट की संभावना नजर आ रही है. चंद्रकांत पाटिल का दावा तो यहां तक है कि महाराष्ट्र कांग्रेस का एक बड़ा नेता भी उनके संपर्क में है. वह जल्दी बीजेपी ज्वाइन कर सकता है. अगर ऐसा हुआ तो महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोरात के लिए बड़ी चुनौती होगी.