Zee Rozgar Samachar

आज NCR से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी की एडवायजरी

दिल्ली मेट्रो ने भी शुक्रवार (27 दिसंबर) को अपनी NCR से दिल्ली के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने इसी के तहत एक एडवाइजरी जारी की है. 

आज NCR से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी की एडवायजरी

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के जबरदस्त आंदोलन के चलते मेट्रो सेवाओं पर भी व्यापक असर पड़ा है. किसानों के प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती क्षेत्रों में सख्त निगरानी की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी शुक्रवार (27 दिसंबर) को अपनी NCR से दिल्ली के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने इसी के तहत एक एडवाइजरी जारी की है. 

ये भी पढ़ें-बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका, Disha Salian केस की नहीं होगी CBI जांच

दिल्ली से सटे पड़ोसी शहरों में नहीं जाएंगी मेट्रो
DMRC ने गुरुवार को एडवाइजरी में जानकारी दी है कि शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं पड़ोसी शहरों से राष्ट्रीय राजधानी तक स्थगित रहेंगी. हालांकि, दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हिस्सों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. दिल्ली मेट्रो (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर कहा, “दोपहर दो बजे से दिल्ली से एनसीआर खंडों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. हालांकि, एनसीआर खंडों से दिल्ली के लिए सेवाएं अब भी अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से स्थगित हैं.” मालूम हो कि इससे पहले डीएमआरसी ने बुधवार को कहा था कि किसानों के प्रदर्शन के कारण 25 नवंबर को ट्रेनें दोपहर दो बजे तक राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार नहीं करेंगी. 

दिल्ली बॉडर्स पर तैनात हैं भारी पुलिस बल
किसानों की योजना राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के रास्ते दिल्ली पहुंचने की थी. दिल्ली पुलिस ने विभिन्न किसान संगठनों से इस संबंध में प्राप्त सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि कोविड​​-19 महामारी के प्रकोप के बीच वे शहर में किसी भी सभा के आयोजन के लिए आते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.  दिल्‍ली की सीमाओं पर जहां बड़ी संख्‍या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. वहीं इन्‍हें सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.