close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूट्यूब पर VIDEO देख 12 साल की बच्‍ची ने फंदा बनाकर गले में डाला, स्‍टूल खि‍सका, चली गई जान

फांसी लगाने के पहले 12 साल की शिखा राठौड़ अपनी छोटी बहन के साथ यूट्युब पर सुसाईड के वीडियो देख रही थी. जिसे दोहराने के चक्कर में उसके गले में फंदा डालने से उसकी मौत हो गई.  

यूट्यूब पर VIDEO देख 12 साल की बच्‍ची ने फंदा बनाकर गले में डाला, स्‍टूल खि‍सका, चली गई जान

नागपुर: एक बार फिर से सोशल मीडिया के दुष्‍परि‍णाम ने सभी को चौंका दिया है. यूट्युब पर खुदकुशी का वीडियो देखकर 12 वर्षीय बच्ची ने खुद को फांसी लगा ली. नागपुर के हंसापुरी इलाके की यह घटना है. जांच में पता चला है कि फांसी लगाने के पहले 12 साल की शिखा राठौड़ अपनी छोटी बहन के साथ यूट्युब पर सुसाईड के वीडियो देख रही थी. जिसे दोहराने के चक्कर में उसके गले में फंदा डालने से उसकी मौत हो गई.  

शिखा छटी कक्षा की छात्रा थी. शनिवार को स्कूल से लौटने के बाद वह हमेशा की तरह मोबाइल पर यूट्यूब वीडियो देख रही थी. उसकी दो छोटी बहनें भी उसके साथ थीं. मोबाइल पर सुसाइड का वीडियो दिखाई दिया. शिखा ने किचन में काम कर रही अपनी माँ से वीडि‍यो के बारे में पूछा. माँ ने उसे बताया की जैसे इंटरनेट के वीडियो में दिखाते हैं असल में वैसे कुछ होता नहीं है.

शाम को शिखा दोनों बहनों के साथ कमरे में गई. उसने युट्यूब सुसाईड वीडियो को ही दोहराने के लिए पंखे को फंदा बांदा और फांसी लगाने की कोशिश करने लगी. उसी दौरान पैरों के नीचे से स्टूल खिसक गया और फंदा उसके गले में अटक गया. शिखा की स्थिति‍ को देख दोनों बहने भागी और उन्होंने माँ को बुलाया. तब तक शिखा बेहोश हो चुकी थी. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहाँ जाने के पहले ही उसकी मौत हो गई थी.

शिखा की मौत से पूरा परिवार सदमे में है. शिखा की तीन बहनें हैं. जब यह घटना हुई तब शिखा की सबसे बडी बहन घर पर नहीं थी. लेकिन इस घटना के बाद एक बार फि‍र से छोटे बच्चों के मोबाइल पर वीडियो देखने की लत को गंभीरता से लेने की बात कही जा रही है.  पुलिस इन्सपेक्टर सचिन सूर्यवंशी ने बताया कि उन्होंने हादसे के तौर पर घटना की रिपोर्ट की ही. लोगों को यह भी हिदायत दी है कि बच्चे मोबाइल पर क्या देख रहें हैं इस बारे में सोचना जरुरी है.