विकास दुबे के एनकाउंटर पर मायवती ने किया ट्वीट, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग
Advertisement
trendingNow1708997

विकास दुबे के एनकाउंटर पर मायवती ने किया ट्वीट, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग

मायावती ने कहा कि पुलिस और आपराधिक राजनीतिक तत्वों के गठजोड़ की शिनाख्त होनी चाहिए.

मायावती | फाइल फोटो

लखनऊ: कानपुर एनकाउंटर के मास्टरमाइंड के विकास दुबे के एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे जाने की बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जांच की मांग की है. मायावती ने मांग की है कि आज एकाउंटर में मारे गए विकास दुबे और 2 जुलाई की रात शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के मामले की उच्चस्तरीय जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जानी चाहिए.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, 'कानपुर पुलिस हत्याकांड और साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दांत विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.'

मायवती ने अगले ट्वीट में लिखा कि ये उच्च-स्तरीय जांच इसलिए भी जरूरी है ताकि कानपुर नरसंहार में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिवार को सही इंसाफ मिल सके. साथ ही पुलिस और आपराधिक राजनीतिक तत्वों के गठजोड़ की भी सही शिनाख्त करके उन्हें भी सख्त सजा दिलाई जा सके. ऐसे कदमों से ही यूपी अपराध-मुक्त हो सकता है.

ये भी पढ़ें- विकास दुबे की पत्नी और बेटे को लेकर कानपुर पहुंची पुलिस, बिकरू गांव में फोर्स तैनात

बता दें कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे आज सुबह 7:15 बजे से 7:35 के बीच यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया. विकास दुबे ने यूपी एसटीएफ की टीम से पिस्तौल छीनने और भागने की कोशिश की. जिसके बाद एनकाउंटर में विकास दुबे ढेर हो गया.

Trending news