मुंबई: 2 दिनों में प्याज की कीमतों में आई गिरावट, व्यापारियों ने बताया कब घटेंगे दाम

 पिछले दो दिनो से प्याज के होलसेल दाम में गिरावट देखी गई है. सोमवार को नवी मुंबई के होलसेल मार्कट में लाल प्याज प्रतिकिलो में दाम 80 से 90 रुपए थे. 

मुंबई: 2 दिनों में प्याज की कीमतों में आई गिरावट, व्यापारियों ने बताया कब घटेंगे दाम
.(फाइल फोटो)

नवी मुंबई: पिछले दो दिनो से प्याज के होलसेल दाम में गिरावट देखी गई है. सोमवार को नवी मुंबई के होलसेल मार्कट में लाल प्याज प्रतिकिलो में दाम 80 से 90 रुपए थे. मंगलवार को यही दाम होलसेल मार्केट में 50 से 60 रुपए प्रतिकिलो हुए. यानि की लाल प्याज के दाम में 20 रुपए की गिरवाट होलसेल मार्केट में देखी गई. लेकिन वहि रिटेल मार्केट में प्याज के बढी आवक का असर अभी तक नही दिखता. नवी मुंबई के रिटेल मार्केट में लाल प्याज का दाम मंगलवार को 100 रुपए सें 140 रुपए तक ही था. वहीं रब्बी का पुराना प्याज 150 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा है. 

नवी मुंबई की एपीएमसी मार्केट में 135 गाड़ियां भर के प्याज की आवक हुई है. सोमवार सें नाशिक, पुणे से प्याज की आवक बढी है. इसी कारण नवी मुंबई के होलसेल मार्केट में प्याज के दाम गिरे है. होलसेल में प्याज का प्रतिकिलो दाम 50 से 60 रुपए हो गया है.

रिटेल मार्केट में आज भी लाल प्याज के दाम 100 से 140 रुपए रहे. होलसेल में प्याज के घटे दाम का असर रिटेल मार्केट में नही दिखा प्याज कि ढुलाई , सेस टैक्स, इस कारण रिटेल में प्याज के दाम बढते है ऐसा दावा रिटेल व्यापारियों है. आनेवाले समय में प्याज की आवक बढती रहेगी, जिससे होलसेल मार्केट में प्याज के दाम और गिरेंगे. ऐसे में रिटेल मार्केट में भी उसका असर कुछ दिन बाद दिखाई देगा और प्याज का दाम आम आदमी के बजेट में आयेगा.