चीन के साथ पाकिस्तान की जुगलबंदी, LoC पर भारतीय इलाकों में कर रहा है फायरिंग
Advertisement
trendingNow1745596

चीन के साथ पाकिस्तान की जुगलबंदी, LoC पर भारतीय इलाकों में कर रहा है फायरिंग

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चल रहे सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने भी LOC पर हरकतें बढ़ा दी हैं. पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में LOC पर  भारतीय ठिकानों पर जमकर गोलाबारी की.

फाइल फोटो

जम्मू: चीन के साथ पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चल रहे सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने भी LOC पर हरकतें बढ़ा दी हैं. पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में LOC पर  भारतीय ठिकानों पर जमकर गोलाबारी की. भारतीय सेना ने भी जवाब में पाकिस्तान की पोस्टों पर गोलाबारी की, जिसके बाद उसकी बंदूकें शांत हुई. 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेन्दर आनन्द ने कहा कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी की. जिसका भारतीय सेना ने पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया. पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को भी पुंछ में ही कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन की वजह से इस साल अब तक 24 भारतीय नागरिकों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा भारतीय नागरिक घायल हो गए हैं. पाकिस्तान ने जनवरी से अब तक 2,730 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी गोलाबारी की वजह से सीमा पर बसे गांवों में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी की वजह से 2 घर और 2 दुकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

VIDEO

Trending news