भारत का एक गांव ऐसा, जहां हर आदमी कोरोना का शिकार

यहां कोरोना (Covid-19) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 20, 2020, 19:22 PM IST

मनाली : दुनिया भर की तरह हिंदुस्तान में भी कोरोना का खतरा टलने का नाम नहीं ले रहा है. हिमाचल प्रदेश की लाहौल वादी का एक पूरा गांव कोरोना संक्रमित हो गया है. जिसके बाद हिमाचल प्रदेश में सामुदायिक संक्रमण की चर्चा होने लगी है. दरअसल लाहौल घाटी के थौरांग गांव के सारे लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. यानी साफ है कि लाहौल स्पीति में हालात बेहद खराब हो रहे हैं. यहां कोरोना (Covid-19) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

1/5

थौरांग गांव प्रभावित

Thorang effected

लाहौल स्पीति जिले में पहले के 2-3 महीनों तक कोरोना का एक भी केस नहीं आया था, लेकिन इस वक्त हालात बेकाबू हो गए हैं. 

2/5

प्रशासन हुआ मुस्तैद

Precaution needed

कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में हिमाचल प्रदेश कुछ दिन तो बचा रहा, लेकिन लॉकडाउन हटने के बाद तेजी से मामले बढ़े और जिस तरह ये गांव पूरी तरह कोरोना संक्रमित हुआ उसने भी सर्दियों की शुरुआत में प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

3/5

भूषण ठाकुर

Bhushan Thakur

लाहौल स्पीति जिले के इसी गांव में 52 वर्षीय शख्स ने यह दिखा दिया कि अगर पूरी ईमानदारी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए तो कोरोना से बचा जा सकता है. 52 साल के भूषण ठाकुर पूरे गांव में अकेले ऐसे व्यक्ति हैं, जो कोरोना वायरस की चपेट से बाहर हैं. जबकि, भूषण की पत्नी और पूरा परिवार भी कोरोना पॉजिटिव हैं. 

4/5

टला नहीं है खतरा

Be alert

लाहौल घाटी के थौरांग गांव के सारे लोग Corona Positive मिले हैं. इसके बाद सामुदायिक संक्रमण के कयासों को बल मिल रहा है.

 

5/5

सैलानियों पर रोक

Precautionary measures

बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने टूरिस्ट के आने पर भी पाबंदी लगा दी है. रोहतांग सुरंग के उत्तर की तरफ पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं है.