प.बंगाल: FBI एजेंट और GST का अफसर बताकर दिखाता था धौंस, दुकानदारों ने कराया गिरफ्तार

यह युवक शहर के दुकानदारों को जीएसटी का अफसर बताकर भी धौंस जमाता था.

प.बंगाल: FBI एजेंट और GST का अफसर बताकर दिखाता था धौंस, दुकानदारों ने कराया गिरफ्तार
पुलिस ने किया युवक को किया गिरफ्तार.

विवेक बरुई, नई दिल्‍ली : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में पुलिस ने खुद को अमेरिकी खुफिया और सुरक्षा एजेंसी एफबीआई का स्‍पेशल एजेंट बताने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. यह युवक शहर के दुकानदारों को जीएसटी का अफसर बताकर भी धौंस जमाता था. यह युवक जलपाईगुड़ी के मालबाजार घडीमोड़ की एक सोने के दुकान में शुक्रवार को पहुंचा था. इसने अपना नाम समीक मन्ना और खुद को वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का अफसर बताया. इसके बाद दुकान वाले से कागजात की मांग की थी.


ऐसे में उसे देखकर दुकान के मालिक गायत्री प्रसाद ने अपने आसपास की सभी दुकानों के मालिकों को बुला लिया. उन्‍होंने सभी को समीक मन्ना नामक लड़के के बारे में जानकारी दी.

इसके बाद शनिवार को वह लड़का फिर वापस आया और दुकान में घुसकर दुकान को बंद करने को कहने लगा. इसी दौरान आसपास के दुकानदारों ने लड़के को घेर लिया. इसके बाद सभी ने उससे उसका पहचान पत्र दिखाने का कहा. उसके पास से अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई समेत अन्‍य संगठनों के पहचान पत्र बरामद किए गए. सभी दुकानदारों ने मिलकर उसे पकड़ लिया और बंद कर दिया. साथ ही पुलिस को खबर दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संदिग्‍ध युवक को पकड़ लिया और उसे थाने ले गई. वहां उससे पूछताछ जा रही है. दुकान के मालिक गायत्री प्रसाद ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि उन्‍हें उस लड़के की बातचीत का तरीका और उसका पहनावा संदिग्‍ध लगा था. उसके बाद फर्जी आईडी कार्ड मिलने पर पुलिस को सूचना दी.