close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज छात्र-छात्राओं से 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे PM मोदी, देंगे तनाव से दूर रहने के टिप्‍स

11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं, अभिभावक और शिक्षक भी शामिल होंगे.

आज छात्र-छात्राओं से 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे PM मोदी, देंगे तनाव से दूर रहने के टिप्‍स
11 बजे शुरू होगा संवाद कार्यक्रम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (29 जनवरी) इस साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्र-छात्राओं को तनाव से मुक्‍त रहने के टिप्‍स देने के लिए उनसे 'परीक्षा पे चर्चा' करेंगे. 11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं, अभिभावक और शिक्षक भी शामिल होंगे. पीएम मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में यह कार्यक्रम करने की घोषणा कर दी थी.

 

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में देश भर के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से तनाव-रहित परीक्षा एवं संबंधित पहलुओं पर चर्चा करेंगे.


फाइल फोटो

प्रधानमंत्री ने सोमवार को ट्वीट भी करके कहा, ‘‘प्रिय छात्र, अभिभावक और शिक्षक... मैं कल (रविवार) सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2.0 कार्यक्रम में अपके साथ तनाव रहित परीक्षा के बारे में चर्चा करूंगा.’’ छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों से इसमें शामिल होने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रौद्योगिकी की ताकत का परिणाम है कि परीक्षा पे चर्चा को देशभर में स्कूलों एवं कालेजों में देखा जा सकेगा.

 

उन्होंने कहा कि यह परीक्षा के लिए कठिन परिश्रम कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का शानदार मौका है. इस बार विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले हैं. इस बार अन्य देशों के छात्र भी कार्यक्रम में भाग लेंगे.