close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खाटूश्यामजी: दीपावली पर्व पर बाजार गुलजार, बाबा श्याम के दरबार में मनमोहक श्रृंगार

सीकर(Sikar) जिले के खाटूश्यामजी(Khantu Shyam Jee) बाबा श्याम के दरबार में दीपोत्सव के साथ आसपास के गांवों में दीपावली पर्व पर बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं.

खाटूश्यामजी: दीपावली पर्व पर बाजार गुलजार, बाबा श्याम के दरबार में मनमोहक श्रृंगार
दीपावली के दौरान खाटूश्याम जी का भव्य श्रृंगार.

खाटूश्यामजी (सीकर): सीकर(Sikar) जिले के खाटूश्यामजी(Khantu Shyam Jee) बाबा श्याम के दरबार में दीपोत्सव के साथ आसपास के गांवों में दीपावली पर्व पर बाजार गुलजार नजर आ रहे हैं.

वही, बाबा श्याम का रविवार को दीपावली के दिन तिलक, रूह गुलाब का स्नान कराकर मनमोहक श्रृंगार किया गया हैं. रात्रि में दीपोत्सव मनाया जाएगा. सुबह से ही दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी हुई है. महालक्ष्मी की पूजा करने के लिए सामग्री खरीदने, मिठाई खरीदने तो छोटे छोटे नन्हे मुन्ने बच्चे फटाके फुलझड़ी खरीदने में व्यस्त नजर आए. 

वहीं, दुकानों पर मां लक्ष्मी की पूजन के लिए फूलों की मालाएं, गन्ने व फल फ्रूट खरीद कर पूजा की तैयारियों में व्यस्त हैं, तो महिलाएं महालक्ष्मी के स्वागत में घर आंगन में रंगोली सजाने में लगी हुई है. घर के प्रवेश द्वार पर अनेक आकृतियां व रंगोली सजाने में व्यस्त है. शाम 6:00 बजे से दीपावली पूजा महोत्सव शुरू होगा. मां जीण भवानी के दरबार को आकर्षक रंग-बिरंगे सजावट से सजाया गया है. 

वही, क्षेत्र के बाबा श्याम की नगरी में बाबा श्याम के दरबार को मनमोहक रूप से सजाया गया है. जिसे श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर भाव विभोर हो रहे हैं. 

इस दौरान थाना प्रभारी शीशराम ओला अपने पुलिस जाप्ता के साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात हैं. पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद हैं.