close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेटे के BJP में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कही ये बड़ी बात

एनसीपी ने विखे पाटिल के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था कि अहमदनगर सीट से उनके पुत्र को कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने दिया जाए.

बेटे के BJP में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कही ये बड़ी बात
फाइल फोटो

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्णन विखे पाटिल ने मंगलवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र दे दिया है. विखे पाटिल के त्यागपत्र की अटकलें राजनीतिक गलियारों में तब से जोर पकड़ने लगी जब 12 मार्च को उनके पुत्र सुजय सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हुए. सुजय को अहमदनगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बनाया जाना लगभग तय माना जा रहा है.

यदि सुजय इस सीट से उतरते हैं तो उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के उम्मीदवार से सीधे टक्कर होगी. एनसीपी ने विखे पाटिल के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था कि इस सीट से उनके पुत्र को कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने दिया जाए. विखे पाटिल ने अपने गृहनगर लोनी में कहा, ‘‘मैं (इन) खबरों को खारिज करता हूं कि मैंने नेता प्रतिपक्ष के रूप में त्यागपत्र दे दिया है.’’ 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले ही यह कह चुके हैं कि बीजेपी में शामिल होने का सुजय का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय था. विखे पाटिल यह भी स्पष्ट कर चुके हैं कि वह कांग्रेस की सेवा करते रहेंगे और उसके निर्देशों का पालन करेंगे.