राजस्थानः 6 बागी विधायकों के खिलाफ HC पहुंची बसपा, कांग्रेस में हुए थे शामिल
Advertisement
trendingNow1719828

राजस्थानः 6 बागी विधायकों के खिलाफ HC पहुंची बसपा, कांग्रेस में हुए थे शामिल

गौरतलब है कि बसपा विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को मजबूती मिली थी 

फाइल फोटो

जयपुर: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान (Rajasthan) में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान हाई कोर्ट में रिट याचिका दाखिल की गई है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने अपने बयान में इसकी पुष्टि की है. 

बता दें कि संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. जिसके बाद सितंबर 2019 में ये सभी बसपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. गौरतलब है कि बसपा विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय से प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को मजबूती मिली थी और 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या बढ़कर 107 हो गई थी.

ये भी पढ़ें:- पेरेंट्स के लिए खुशखबरी, Lockdown में स्कूल फीस मुद्दे पर हाई कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

इससे पहले भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के खिलाफ उनकी शिकायत पर राज्य विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती देते हुए राजस्थान हाई कोर्ट में मंगलवार को एक नई याचिका दायर की थी. जिसे हाई कोर्ट ने सोमवार को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह अब निरर्थक हो गई है क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष ने दिलावर की शिकायत पर आदेश पारित कर दिया था.

इस याचिका में भाजपा विधायक ने मार्च में दायर उनकी शिकायत पर अध्यक्ष द्वारा कार्रवाई नहीं करने को लेकर सवाल उठाए थे. इस शिकायत में उन्होंने बसपा के सदस्यों को विधान सभा की सदस्यता के अयोग्य घोषित करने का अनुरोध किया था क्योंकि संविधान की 10वीं अनुसूची के पैरा दो के तहत वे अयोग्य हो गये थे.

इनपुट एजेंसी से भी

LIVE TV

Trending news