close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बैंकों में निकाली गई बंपर भर्तियां, 715 पदों के लिए होगी परीक्षा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र के दौरान बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी ताकि पारदर्शी ढंग से पात्र आवेदकों का चयन हो सके. 

राजस्थान: बैंकों में निकाली गई बंपर भर्तियां, 715 पदों के लिए होगी परीक्षा
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: सहकारिता विभाग अपेक्स बैंक और जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में भर्ती करने जा रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रिक्त चल रहे पदों पर ये भर्तियां की जाएंगी. 715 पदों पर होने वाली भर्ती की परीक्षा भी इसी साल होगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र के दौरान बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी ताकि पारदर्शी ढंग से पात्र आवेदकों का चयन हो सके. 

अपेक्स बैंक में 6 वरिष्ठ प्रबंधक, 12 प्रबंधक, 29 बैंकिंग सहायक के पदों पर भर्ती की जाएगी. जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 102 प्रबंधक, 10 कम्प्यूटर प्रोग्रामर, 553 बैंकिंग सहायक और 3 स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती की जाएगी लेकिन भर्ती प्रक्रिया में जल्दबाजी की वजह से पहले ही दिन सर्वर ठप हो गया. जिसके चलते अभ्यर्थियों को आवेदन करने में दिक्कतें आईं. 

प्रदेश के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना की माने तो सहकारिता विभाग में लंबे समय से रिक्त पद चल रहे थे जिसकी वजह से कामकाज भी प्रभावित हो रहा था अब भर्तियों के बाद युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही सहकारी बैंकों के कामकाज में भी सुधार होगा.

ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन नवंबर महीने में संभावित है. निर्धारित अवधि में परीक्षार्थियों द्वारा रजिस्ट्रेशन पूरे कर लिये जाने पर परिक्षार्थियों की संख्या के आधार पर परीक्षा की तिथि की घोषणा की जायेगी. अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट पर 6 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.