राजस्थान: गांधी जयंती पर सहकार भवन पर देखें लेजर लाइट्स से बनी महात्मा गांधी की तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1580417

राजस्थान: गांधी जयंती पर सहकार भवन पर देखें लेजर लाइट्स से बनी महात्मा गांधी की तस्वीरें

प्रारंभ में लेजर से आउटलाइन बनाकर प्रोजेक्शन में लिंक कर गांधी की इमेज को प्रदर्शित किया गया फिर उसे लेजर एण्ड प्रोजेक्ट के माध्यम से भी प्रदर्शित किया गया.

रजिस्ट्रार सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने इसका उद्घाटन किया.

जयपुर: महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती की पूर्व संध्या पर सहकार भवन पर लेजर लाइट्स से महात्मा गांधी की इमेज को प्रदर्शित किया गया. 2 अक्टूबर को भी सहकार भवन पर गांधी की इमेज को देखा जा सकता है. रजिस्ट्रार सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने इसका उद्घाटन किया.

डॉ. पवन ने बताया कि ग्राफिक डिजाइन के माध्यम से महात्मा गांधी के चित्र को प्रदर्शित किया गया है. जिसमें उनकी ब्लैक एण्ड वाइट इमेज, तिरंगे के रूप का इमेज एवं एनीमेशन की तरह फुल इमेज शामिल है. प्रारंभ में लेजर से आउटलाइन बनाकर प्रोजेक्शन में लिंक कर गांधी की इमेज को प्रदर्शित किया गया फिर उसे लेजर एण्ड प्रोजेक्ट के माध्यम से भी प्रदर्शित किया गया.

उन्होंने बताया कि लेजर शो से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की इमेज को प्रदर्शित करने के पीछे यह सोच है कि गांधी जी जैसे महापुरूष के जीवन के आदर्शों, मूल्यों एवं उनके विचारों को आज पूरा विश्व स्वीकार कर रहा है और उनकी प्रासंगिकता को युगों-युगों तक बनाए रखने एवं विश्व में सद्भाव की उनकी सोच को जन-जन तक पहुंचाने का यह एक प्रयास है.

Trending news