9 साल बाद शुरू हुआ रोहतक रोड का जीर्णोद्धार कार्य, सीएम ने कही ये बात
Advertisement

9 साल बाद शुरू हुआ रोहतक रोड का जीर्णोद्धार कार्य, सीएम ने कही ये बात

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने अब तक सभी कार्य कम समय और कम पैसे में पूरा किया है, रोहतक रोड भी 6 माह से कम समय में पूरा कर देंगे. 

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले रोहतक रोड (Rohtak Road) के पुनर्विकास कार्य का शुभारंभ किया. जखीरा गोलचक्कर से मुंडका तक करीब 13.33 किलोमीटर लंबी सड़क के पुनर्विकास का कार्य किया जाएगा. 

9 साल बाद शुरू हुआ पुनर्विकास कार्य
इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि यह सड़क पिछली बार 2011 में बनी थी और अब 9 साल हो गए हैं. अक्सर हर 5 साल के अंदर सड़क दोबारा बना दी जाती है और हम देख रहे हैं कि इस सड़क का कितना बुरा हाल है. यह सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है. हमारी सरकार ने अब तक सभी कार्य कम समय और कम पैसे में पूरा किया है, रोहतक रोड भी 6 माह से कम समय में पूरा कर देंगे. 

6 नहीं 4 महीने में सही करेंगे सड़क
वहीं पीडब्ल्यूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि रोहतक रोड को ठीक कराने की बहुत दिनों से मांग की जा रही थी. इसको ठीक करने का काम शुरू किया जा रहा है. जखीरा से लेकर दिल्ली बॉर्डर तक इस रोड को ठीक किया जाएगा. सड़क की मरम्मत का कार्य 6 महीने में पूरा किया जाना है, लेकिन मैं कोशिश करूंगा कि इसका काम 4 महीने में पूरा करा दिया जाए. 

लोगों को मिलेगी सहूलियत
इस सड़क के ठीक होने से बहादुरगढ़ से दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग और दिल्ली की तरफ से मुंडका की तरफ आने का रास्ता बिल्कुल ठीक हो जाएगा और जल्दी ही इसको पूरा करेंगे. आपको बता दें कि रोहतक रोड जखीरा गोल चक्कर से मुंडका पीलर नंबर 526 तक मरम्मत की जाएगी. इसकी लंबाई 13.33 किलोमीटर है और चैड़ाई 200 फीट है. इसके मरम्मत कार्य के लिए 45 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है. यह सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-9 का हिस्सा है, जो दिल्ली को बहादुरगढ़ से हरियाणा को जोड़ती है. 

LIVE TV

Trending news