close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NCP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, शरद पवार के पोते को मावल से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एनसीपी ने अपने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी की थी. 

NCP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, शरद पवार के पोते को मावल से मिला टिकट
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के पोते पार्थ और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर के नाम अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल हैं. पार्टी ने शुक्रवार को यह घोषणा की.

एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार के पुत्र पार्थ मावल सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को नासिक से चुनाव मैदान में उतारा है.  समीर को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था.

डा. अमोल कोल्हे का नाम भी दूसरी सूची में
टीवी पर छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाने वाले डा. अमोल कोल्हे का नाम भी दूसरी सूची में है. वह हाल में शिवसेना छोड़ कर एनसीपी में शामिल हुए थे. कोल्हे शिरूर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस सूची में धनराज हरिभाऊ महाले (डिंडोरी) और बजरंग सोनावने (बीड़) के नाम भी शामिल हैं.

पार्टी ने अब तक विवादास्पद अहमदनगर और मढा सीटों के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. पवार के मढा सीट से लड़ने की उम्मीद थी लेकिन हाल में उन्होंने ऐसा नहीं करने की घोषणा की थी.

पार्टी ने गुरुवार को जारी की थी पहली लिस्ट
बता दें एनसीपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी की थी. इस लिस्ट में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का नाम शामिल था जिन्हें पार्टी के मजबूत गढ़ बारामती से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया गया है.