close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया को एक मंच पर आना होगा: उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू

Sirohi: सिरोही के शांतिवन में वैश्विक सम्मेलन में पड़ोसी देश का नाम लिए बिना देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू पाकिस्तान पर निशाना साधा.

आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया को एक मंच पर आना होगा: उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू
सिरोही के एक कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू.

सिरोही: उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू (Venkaiah Naidu)ने राजस्थान(Rajasthan)के सिरोही(Sirohi)में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान का नाम लिए बिना जमकर निशाना साधा. 

नायडू ने कहा कि भारत ने कभी किसी पर आक्रमण नहीं किया है. हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुम्बकम की है. लेकिन आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों का विरोध करना होगा. सिरोही जिले के शांतिवन में ब्रह्मकुमारीज संस्थान के वैश्विक सम्मेलन में नायडू ने यह बातें कही.

नायडू ने कहा कि नई आशाओं के साथ नया भारत(New India) आकार ले रहा है. नई तकनीक के साथ हमे अपने आध्यात्मिक मूल्य नहीं खोना है. ब्रह्माकुमारीज पूरे विश्व को भारत की संस्कृति से परिचय करवा रही है. धर्म के नाम पर हो रही हिंसा को रोकने के लिए ब्रह्माकुमारीज का सहयोग जरूरी है.

उपराष्ट्रपति आध्यत्म से एकता, शांति और समृद्धि विषय पर आयोजित ग्लोबल कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे. आबू रोड़ स्थित शांतिवन में सम्मेलन चल रहा है. कॉन्फ्रेंस में 140 देशों के राजनेता, आध्यत्मिक गुरु, कलाकार, विशिष्ट व्यक्ति पहुंचे हैं. मंच पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, राजस्थान के मंत्री सुखराम विश्नोई भी मौजूद थे. 

कार्य़क्रम में आगमन से बाद उदयपुर में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के आगमन के बाद राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका स्वागत किया. इस दौरान प्रशासनिक अमला पुलिस जाब्ता भी भारी संख्या में मौजूद थे. उपराष्ट्रपति के आगमन की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा- व्यवस्था काफी चाक-चौबंद की गई थी.