close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गवर्नर और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनातनी, राज्यपाल बोले, 'मैं राज्य सरकार के अधीन नहीं'

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा है कि वह राज्य सरकार के अंतर्गत नहीं हैं. 

गवर्नर और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनातनी, राज्यपाल बोले, 'मैं राज्य सरकार के अधीन नहीं'
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

कोलकाता (संवाददाता, श्रेयसी गांगुली): पश्चिम बंगाल (West Bengal) की टीएमसी (TMC) सरकार और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल (Governor) जगदीप धनकड़  (Jagdeep Dhankar) के बीच जारी तनातनी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. इस बार विवाद का मुद्दा बन गया है राज्यपाल को उत्तर 24 परगना का दौरा. 

दरअसल राज्यपाल को मंगलवार को उत्तर 24 परगना (north 24 parganas) का दौरा करना है. राज्यपाल धनकड़ यहां पर धामाखाली इलाके में सांसदों, विधायकों और अन्य जनप्रितनिधियों के साथ बैठक करेंगे.  

इस बैठक को लेकर उत्तर 24 परगना के डीएम ने एक चिट्ठी लिखकर यह कहा है कि जब तक अनुमति नहीं मिलती तब तक बैठक के लिए किसी को भी निमंत्रण नहीं भेजा जाएगा. 

इस चिट्ठी में यह भी लिखा गया है की अधिकारी भी इस बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि सभी सीनियर अफसर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर बंगाल दौरे पर साथ गए हुए है . 

वहीं राज्यपाल का इस मसले पर कहना है की क्या वह सरकार के अधीन है ? अगर उन्हें किसी के साथ बात करनी है तो राज्य सरकार की अनुमति की ज़रूरत क्यों लेनी है?

राज्यपाल ने कहा, मैंने अपने दौरे के बारे में जिला प्रशासन को 17 अक्टूबर को ही जानकारी दे दी थी. डीएम ने जवाब दिया कि राज्य सरकार की अनुमति के बाद ही कार्यवाही की जाएगी. यह अंसवैधानिक है, मैं राज्य सरकार के अंर्तगत नहीं हूं.