यूपी सरकार के राज्यमंत्री के बिगड़े बोल, पैदल घर जा रहे मजदूरों की चोर-डकैतों से की तुलना

राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने ये बयान उस समय दिया जब वो शनिवार को औरैया में हुए हादसे पर संवेदना जता रहे थे.

यूपी सरकार के राज्यमंत्री के बिगड़े बोल, पैदल घर जा रहे मजदूरों की चोर-डकैतों से की तुलना
बाईं तरफ उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह और दाईं तरफ पैदल घर जाते प्रवासी मजदूर (फाइल फोटो) | फोटो साभार: ANI

आगरा: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट काल में मजदूरों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें ट्रेनें और बसें चलाकर प्रयास कर रही हैं लेकिन फिर भी ये सब जरूरत के हिसाब से पर्याप्त नहीं दिख रहा है. काम के लिए दूसरे प्रदेशों में गए मजदूर बड़ी संख्या में पैदल चलकर ही अपने घर लौट रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने पैदल घर जा रहे मजदूरों पर विवादास्पद बयान दिया है.

चौधरी उदयभान सिंह ने सड़क पर पैदल चलकर घर जा रहे मजदूरों की तुलना चोरों और डकैतों से कर दी है. उन्होंने कहा कि मजदूर चोर-डकैतों की तरह भाग रहे हैं.

चौधरी उदयभान सिंह ने आगे कहा मजदूरों के साथ हुए हादसे को किसी ने आमंत्रित नहीं किया है. हमने जगह-जगह स्टॉल लगाए हैं, खाना बना रहे हैं और खिचड़ी बना रहे हैं. मजदूरों को वहीं रोक रहे हैं. लेकिन कुछ लोग रुक रहे हैं और कुछ लोग खेतों में से ऐसे भाग रहे हैं, जैसे चोर और डकैत हैं. हम उन्हें बुलाकर पानी पिला रहे हैं. कुछ मान रहे हैं और कुछ नहीं मान रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने ये बयान उस समय दिया जब वो शनिवार को औरैया में हुए हादसे पर संवेदना जता रहे थे. औरैया सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 35 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए थे. जिनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- जानें, क्या कुछ हो सकता है Lockdown 4.0 में? सरकार आज जारी करेगी गाइडलाइन

औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ही त्वरित एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दु:ख जताया था. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था. उधर, ट्रक के मालिक और ड्राइवर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया और ट्रक को तत्काल सीज करने का आदेश भी दिया गया.

ये भी देखें-