VIDEO: 1000 फुट का तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे 800 लोग, देखें भव्य नजारा
topStorieshindi

VIDEO: 1000 फुट का तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे 800 लोग, देखें भव्य नजारा

कर्नाटक से 800 लोग 1000 फुट लंबे कपड़े से बना तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे.

VIDEO: 1000 फुट का तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे 800 लोग, देखें भव्य नजारा

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में नर्मदा नदी के किनारे बने सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) के स्मारक 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' (Statue Of Unity) की भव्यता में उस समय चार चांद लग गया जब यहां 1000 फुट लंबा तिरंगा फहराया गया. दरअसल, रविवार (16 नवंबर) को कर्नाटक से 800 लोग 1000 फुट लंबे कपड़े से बना तिरंगा लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे. इन लोगों ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर में तिरंगा फहराया. 

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' परिसर में कार्यरत UDS कंपनी के प्रमुख देवेंद्र सिंह की अगुआई में 800 लोगों ने यह झंडा फहराया. देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस दौरान अन्य पर्यटकों को परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया. 

आपको बता दें कि भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित स्मारक 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'  ने बीते दिनों नया मुकाम हासिल किया है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश के श्रेष्ठ 5 स्मारकों में से सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्मारक बन गया है. आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा किए गए सर्वे में यह बात सामने आई है.

लाइव टीवी देखें-

पुरातत्व अध्ययन और सांस्कृतिक स्मारकों के अनुरक्षण के लिए उत्तरदायी आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा किए गए सर्वे में कहा गया है स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश के श्रेष्ठ 5 स्मारकों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला स्मारक बन गया है. इसके तहत ताजमहल (Tajmahal) ने जहां एक साल में 56 करोड़ की कमाई की है तो Statue Of Unity ने 63 करोड़ की कमाई की. बता दें कि बीते 31 अक्टूबर को ही स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी को बने एक साल पूरा हुआ है.

Trending news