Breaking News
  • उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा, 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन
  • IPL 2020: SRH vs DC Live Score Update: सनराइजर्स ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात

VIDEO: बोगियों को छोड़ 10 किलोमीटर आगे निकला ट्रेन का इंजन, यात्रियों की फूली सांसें

भुवनेश्वर से सिकंदराबाद आने वाली विशाखा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक अपनी बोगियों को छोड़कर करीब 10 किलोमीटर आगे बढ़ गया.

VIDEO: बोगियों को छोड़ 10 किलोमीटर आगे निकला ट्रेन का इंजन, यात्रियों की फूली सांसें
फाइल फोटो

हैदराबादः आंध्र प्रदेश में उस वक्त एक ट्रेन हादसे बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई जब उसका इंजन बोगी का साथ छोड़कर आगे बढ़ गया. गनीमत यह रही कि सही समय पर ट्रेन के यात्रियों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने इसकी सूचना रेलवे को दे दी. दरअसल सोमवार (19 अगस्त) शाम करीब 6 बजे भुवनेश्वर से सिकंदराबाद आने वाली विशाखा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक अपनी बोगियों को छोड़कर करीब 10 किलोमीटर आगे बढ़ गया. यह वाकया नरसिंहपट्टनम रेलवे स्टेशन और तुनी रेलवे स्टेशन के बीच उस वक्त हुआ जब ट्रेन की बोगियों और इंजन के बीच की लिंक रॉड्स टूट गई. 

कुछ समय बाद यात्रियों को पता चला की इनकी ट्रेन की बोगियों के साथ कोई इंजन है, हर कोई हैरान था. यात्रियों ने तुरंत रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया. हादसा मंगलवार शाम करीब 6 बजे का है. कुछ समय बाद ड्राइवर को भी पता चला कि उसके इंजन के पीछे ट्रेन के कोच ही नहीं है. इसके बाद ड्राइवर इंजन के साथ वापस उसी जगह पहुंचा जहां ट्रेन के कोच (बोगियां) छूट गए थे. टेक्निशियनों की मदद से बोगियों को इंजन के साथ फिर से जोड़ा गया. कुछ देर बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई.

विशाखा एक्सप्रेस भुवनेश्वर से सिंकदराबाद के बीच चलती है. सोमवार शाम करीब 04.30 बजे ट्रेन विशाखापट्टनम से निकली थी. लेकिन नरसिंहपट्टनम रोड स्टेशन के पास शाम 6 बजे ट्रेन के कोच इंजन से अलग हो गए. रेलवे ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए है. इस हादसे की वजह से इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को डाइवर्ट करना पड़ा और कुछ के समय में भी बदलाव देखा गया