close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल में कक्षा 1 के छात्र ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा, शिक्षक पर पीटने का आरोप

पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' बोलने को लेकर मचा बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 

पश्चिम बंगाल में कक्षा 1 के छात्र ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा, शिक्षक पर पीटने का आरोप

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' बोलने को लेकर मचा बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला हावड़ा के श्री रामकृष्ण शिक्षालय का है. बताया जा रहा है कि, कक्षा में कुछ छात्रों के जय श्री राम बोलने की वजह से स्कूल के एक टीचर ने छात्र की पिटाई कर दी है. छात्र के परिजनों की तरफ से लगाया गए आरोप में कहा गया है कि, आज जब मैं अपने लड़के को लाने के लिए स्कूल गया तब मेरे लड़के ने बताया कि स्कूल में टीचर ने उसे मारा है. मामला पूछने पर बच्चे ने बताया कि, स्कूल में कुछ बच्चो ने जय श्री राम कहा इसलिए उन्हें मारा गया.

छात्र के पिता ने बताया कि, हम स्कूल के प्रिंसिपल को लिखित तौर पर शिकायत करेंगे, फ़िलहाल वो डरा हुआ है और स्कूल नहीं जाना चाहता,  उन्होंने कहा की जय श्री राम बोलना क्या अपराध है , एक छोटे बच्चे को इस तरह टीचर मार नहीं सकते हैं. छात्र से पूछने पर पता चला की स्कूल में उसके एक दोस्त ने उसे जय श्री राम बोलने को कहा था.

इसके बाद किसी छात्र ने उस छात्र की शिकायत टीचर से कर दी. इस पर टीचर ने उसे और उसके दोस्त को हाथ से उसके पीठ पर मारा, बच्चा फ़िलहाल खौफ में है और जिस टीचर ने उसे मारा उनका नाम पता ही नहीं. आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कथित तौर पर जय श्री राम बोलने के लिए कुछ लोगों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता की पिटाई की थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी.

बीजेपी का आरोप था कि कार्यकर्ता की पिटाई इसलिए हुई क्योंकि उसने जय श्री राम बोला था. लोकसभा चुनाव के पहले से बंगाल में "जय श्री राम" के नाम पर राजनीति देखी जा रही है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बीजेपी के कार्यकर्ताओ द्वारा जय श्री राम बोलने पर मिदनापुर और उत्तर २४परगना में सीएम ममता भड़क गयी थी. बंगाल में "जय श्री राम" राजनीति की गलियारों से स्कूल तक पहुंच गया है. ये सोचने का विषय है.