योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया बहनों को तोहफा, जानें सरकार के 2 बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में जारी कोरोना संकट के बीच रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. 

योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया बहनों को तोहफा, जानें सरकार के 2 बड़े फैसले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में जारी कोरोना संकट के बीच रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट देते हुए 2 अगस्त को सभी राखी और मिठाई की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा, सरकार ने रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने के शनिवार को निर्देश दिए हैं. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के पूर्व पालन किया जाए. सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए और पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं. 

ये भी देखें-

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रक्षाबन्धन के पर्व के दृष्टिगत प्रदेश में रविवार को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी. गौरतलब है कि वर्तमान में कोविड-19 को काबू करने के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बंदी निर्धारित है. 

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विगत तीन साल की भांति इस वर्ष भी रक्षाबन्धन के पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणियों की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए है. इसके तहत रविवार मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार मध्य रात्रि 12 बजे तक (24 घंटे के लिए) निगम की सभी श्रेणियों की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस को सघन गश्त करने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने निर्देश दिया कि रक्षाबन्धन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए, कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए और पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.